News Nation Logo

पूर्व महिला विश्व चैंपियन सुसान पोलगर ने कहा, भारत में तीन पदक हथियाने की क्षमता

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2022, 10:25:01 PM
India ha

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई:   मामल्लापुरम में आयोजित 44वें शतरंज ओलंपियाड के साथ चेन्नई में शतरंज का जोश और जुनून सवार है, वहीं पूर्व महिला विश्व चैंपियन सुजैन पोलगर का मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों की बढ़ती ताकत उन्हें छह में से तीन पदक के लिए प्रबल दावेदार बनाती है।

28 जुलाई से 10 अगस्त तक शेरेटन द्वारा फोर पॉइंट पर आयोजित होने वाले आयोजन ने 187 देशों को रिकॉर्ड किया है, जिसमें ओपन सेक्शन में 188 टीमें और महिला वर्ग में 162 हैं।

सुसान ने कहा, भारतीय महिला टीम के पास रूसी और चीनी टीमों की अनुपस्थिति में स्वर्ण जीतने का सबसे अच्छा मौका है। कोनेरू हम्पी, द्रोणवल्ली हरिका, आर वैशाली, तानिया सचदेव और भक्ति कुलकर्णी की भारतीय महिला टीम पहली बार शीर्ष वरीयता प्राप्त है और संयोग से वे महिला वर्ग में भारत के लिए पहली बार पदक जीतने की कोशिश कर रही हैं।

सुसान पोल्गर एक पूर्व महिला विश्व चैंपियन और ओलंपियाड पदक के साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 12 पदक (5 स्वर्ण, 4 रजत और 3 कांस्य) हासिल किए हैं। इस बार उनकी टीम को लेवोन एरोनियन और डोमिंगुएज के अलावा मजबूत किया गया है क्योंकि उनके पास पहले से ही फैबियानो कारुआना, वेस्ले सो और सैम शैंकलैंड थे।

सुसान को लगता है, भारत ए टीम और भारत बी टीम शेष दो पदकों के साथ जा सकती है। अगर इसे याद किया जा सकता है तो भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रयास 2014 में ट्रोम्सो में कांस्य पदक रहा है।

इसका मतलब है कि ओलंपियाड के एक ही सीजन में लगभग 30 भारतीय खेल रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2022, 10:25:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.