logo-image

आईएसएसएफ विश्व कप में 25 मीटर पिस्टल भारतीय टीम स्वर्ण पदक के लिए करेगी स्पर्धा

आईएसएसएफ विश्व कप में 25 मीटर पिस्टल भारतीय टीम स्वर्ण पदक के लिए करेगी स्पर्धा

Updated on: 06 Mar 2022, 03:15 PM

नई दिल्ली:

राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की भारतीय महिला 25 मीटर पिस्टल टीम ने मिस्र के काहिरा में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक मैच में जगह बना ली है।

शनिवार को टीम ने संभावित 450 में से 441 अंक के संयुक्त प्रयास के साथ दूसरे क्वालिफिकेशन चरण में शीर्ष स्थान हासिल किया।

सिंगापुर के साथ एक शिखर संघर्ष स्थापित करने के लिए, जिसने भी समान स्कोर बनाया, लेकिन भारत की तुलना में तीन अंक कम बनाए। कांस्य पदक के लिए चीनी ताइपे और जापान के बीच भिड़ंत होगी।

भारत के पास पहले से ही टूर्नामेंट से दो स्वर्ण और एक रजत पदक हैं और वर्तमान में सौरभ चौधरी और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि ईशा सिंह ने व्यक्तिगत महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीता था।

पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल में रविवार को बाद में तय किए जाएंगे, जहां भारत के अनीश भानवाला शनिवार को क्वालीफिकेशन के पहले सर्वश्रेष्ठ स्थान पर हैं। उन्होंने 37 मजबूत क्षेत्र में वर्तमान में नौवें स्थान पर रहने के लिए 291 का अच्छा स्कोर किया है। जर्मनी के पूर्व ओलंपिक चैंपियन क्रिश्चियन रिट्ज ने 295 के साथ तालिका का नेतृत्व कर रहे हैं।

अनीश के हमवतन भावेश शेखावत 286 अंक के साथ और गुरप्रीत सिंह 283 अंक के साथ क्रमश: 20वें और 25वें स्थान पर हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.