logo-image

ICC T20 World Cup 2022 : भारत को इस समस्या से निजात पाना होगा, नहीं तो टूटेगा सपना!

INDvsENG 2022 : भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया ने जहां पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 10 विकेट से मात दी

Updated on: 15 Jul 2022, 12:16 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया ने जहां पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 10 विकेट से मात दी वहीं इंग्लैंड की टीम ने दूसरे मुकाबले में 100 रन की जीत के साथ यह दिखा दिया कि अभी सीरीज जिंदा है. भारत की टीम को अगर सीरीज जीतनी है तो कुछ अलग करके दिखाना होगा. इस समय देखा जाए तो टीम इंडिया के लिए ना सिर्फ फॉर्म की समस्या है बल्कि इस समय टीम एक अजीब सी समस्या से जूझ रही है. वो समस्या यह है कि बड़े खिलाड़ी एक के बाद एक चोटिल होते जा रहे हैं. आखिर किसकी नजर टीम इंडिया को लगी है जिसके बाद ऐसा हो रहा है.

केएल राहुल अपनी चोट के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर है. वहीं उसके बाद विराट कोहली को कोरोना होने की खबर आई थी. इस बात को 2 दिन भी नहीं हुए थे कि रोहित शर्मा भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे. यह तो बात हुई सीनियर टीम की और वहीं आयरलैंड के साथ T20 मैच खेल रहे युवा भी इससे अछूते नहीं रहे थे. पहले ही मैच में ऋतुराज गायकवाड चोट के चलते बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके. आपको पता ही है कि गायकवाड आईपीएल 2021 के हीरो रहे थे और आईपीएल 2022 में भी चेन्नई की तरफ से हीरो बनकर सामने आए थे.

ऐसे में सवाल खड़े होना लाजमी है कि क्या T20 वर्ल्ड कप से पहले फिर से भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले साल के जैसे रहने वाला है क्योंकि उस समय भी कुछ खिलाड़ी चोट के चलते हैं विश्वकप में भाग नहीं ले सके थे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को इस बारे में कुछ ना कुछ तो सोचना होगा, अगर ऐसा ही चलता रहा तो कहीं देर ना हो जाए. टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम ने मात दे दी थी.