logo-image

IND vs SA: चिन्नास्वामी स्टेडियम एक और जंग का बनेगा साक्षी, टी-20 सीरीज का तीसरा मैच आज

विराट जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के टी-20 संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बचाना चाहेंगे, तो रोहित की कोशिश उन्हें पीछे छोड़ इस पायदान पर कब्जा करने की होगी.

Updated on: 22 Sep 2019, 12:45 PM

highlights

  • सीरीज में 1-0 से आगे टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का 2-0 से क्लीन स्वीप करने उतरेगी.
  • वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच फिर से रनों की जंग देखने को मिलेगी.
  • अगर उपप्तान रोहित 8 रन बना लेते हैं, तो वह विराट से आगे निकल जाएंगे.

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम रविवार को बेंगलुरु में मौजूदा टी-20 श्रंखला का तीसरा और अंतिम मैच खेलने उतरेगी. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहे इस मैच में सीरीज में 1-0 से आगे टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का 2-0 से क्लीन स्वीप करने उतरेगी. इस मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रनों की जंग देखने को मिलेगी. विराट जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के टी-20 संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बचाना चाहेंगे, तो रोहित की कोशिश उन्हें पीछे छोड़ इस पायदान पर कब्जा करने की होगी. यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा.

यह भी पढ़ेंः IND vs SA: टीम इंडिया के लिए 'निर्दयी' रहा है बेंगलुरू का चिन्नास्वामी स्टेडियम, देखें आंकड़े

विराट हैं टी-20 में रनों के शहंशाह
आंकड़ों की भाषा में बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया सीरीज के दूसरे मैच में 72 रनों की नाबाद पारी खेल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली ने अपने हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था. रोहित ने इस मैच में 12 रन ही बनाए थे. कोहली के नाम फिलहाल 71 टी-20 मैचों में 2441 रन हो गए हैं, वहीं रोहित ने 97 मैचों में 2434 रन बनाए हैं. इस लिहाज से तीसरे मैच में रनों की रोचक जंग देखने को मिलेगी. दरअसल, रोहित शर्मा ओपनिंग में आते हैं, जबकि कप्तान मिडिल ऑर्डर ऑर्डर में उतरते हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर BSF हाई अलर्ट पर, चलाया जा रहा है ऑपरेशन सुरदर्शन

8 रनों से तय होगा शीर्ष बल्लेबाज
अगर उपप्तान रोहित 8 रन बना लेते हैं, तो वह विराट से आगे निकल जाएंगे. हालांकि इसके बाद अगर विकेट गिरते हैं तो यहां विराट के पास भी आगे निकलने का मौका होगा. देखा जाए तो इन दोनों के बीच होने वाला रोचक मुकाबला क्रिकेट के दीवानों को खूब पसंद आने वाला है. टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का नाम है, जिन्होंने 78 मैचों में 2283 रन बनाए हैं. वहीं पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 111 मैचों में 2263 रन बनाए हैं.