News Nation Logo
Banner

India Vs England : दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को 345 रन की मिली बढ़त

शमी ने बेयरस्टो को भेजा पवेलियन,भारत को मिली चौथी सफलता,

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 26 Aug 2021, 11:06:51 PM
burns

Rory Burns (Photo Credit: News Nation)

लीड्स:

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स में खेला जा रहा है. गुरुवार को मैच का दूसरा दिन है. 120 रन से आगे खेलने आई इंग्लैंड की टीम के सलामी जोड़ी को तोड़ने में सबसे पहले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी ने सफलता दिलाई. शामी ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को क्लीन बोल्ड कर पहली सफलता दिलाई.
इससे पहले खेल के दूसरे दिन भारत की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत ईशांत शर्मा ने की. इंग्लैंड की ओर से रोरी बर्न्स और हसीब हमीद क्रीज पर खेलने उतरे थे, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी ने बर्न्स को क्लीन बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाने में कामयाब रहे।   

इससे पहले खेल के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, जो गलत साबित हुआ. टीम इंडिया की पहली पारी 78 रनों पर सिमट गई. वहीं, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में शानदार शुरुआत की. पहले दिन ही ओपनर रोरी बर्न्स और हसीब हमीद के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी. टीम इंडिया के लिए पहला सेशन अहम होने वाला है. अगर उसे मैच में वापसी करनी है तो इंग्लैंड के 3 से 4 विकेट जल्दी झटकने होंगे. उसे इंग्लैंड पर दबाव बनाकर रखना होगा.  

दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. इंग्लैंड को 345 रन की बढ़त मिली है.

सिराज ने 8वां झटका दिया. सैम करेन पवेलियन लौटे.

इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा , लीड 300 रनों के पार

इंग्लैंड के 7 विकेट गिरे, लीड 300 रनों के पार

इंग्लैंड को छठा झठका, बुमराह ने रूट को किया आउट

इंग्लैंड को लगा छठा झठका, बुमराह ने रूट को किया आउट

 शमी ने बेयरस्टो को भेजा पवेलियन,भारत को मिली चौथी सफलता,

रूट  ने जड़ा करियर का 23वां शतक, शानदार फॅार्म में रुट

   भारत की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत रवींद्र जडेजा ने की. इंग्लैंड का स्कोर 298-3 है. रूट 80 और बेयरस्टो 0 पर खेल रहे हैं. इंग्लैंड की लीड 220 रनों की है.

रूट और मलान की फिफ्टी, 200 रनों के पार पहुंची लीड

 रूट और मलान की फिफ्टी, 200 रनों के पार पहुंची लीड

 रूट और मलान की फिफ्टी, 200 रनों के पार पहुंची लीड

 रूट और मलान की फिफ्टी, 200 रनों के पार पहुंची लीड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम लंच के बाद बेहतर स्थिति में पहुंच गया है। ताजा समाचार मिलने तक इंग्लैंड ने दो विकेट पर 243 रन बना लिए हैं। मैच में जो रूट ने अपना 51 वां अर्धशतक लगाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। फिलहाल डेविड मलान 41 और जो रूट 56 रन बनाकर खेल रहे हैं। फिलहाल इंग्लैंड की टीम ने  165 रन की बढ़त बना ली है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम लंच के बाद बेहतर स्थिति में पहुंच गया है। ताजा समाचार मिलने तक इंग्लैंड ने दो विकेट पर 226 रन बना लिए हैं। डेविड मलान 36 और जो रूट 45 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। फिलहाल इंग्लैंड की टीम 148 रन की बढ़त बना ली है।  

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने लंच तक दो विकेट पर 182 रन बना लिए हैं। 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है और भारत को पहली सफलता रोरी बर्न्स के रूप में मिली। बर्न्स को मोहम्मद शमी ने अपनी एक करिश्माई गेंद पर बोल्ड किया। जबकि कुछ देर बाद ही भारत को दूसरी सफलता रविंद्र जडेजा ने दिलाई। फिलहाल इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान और जो  रूट क्रीज पर हैं। ताजा समाचार मिलने तक 2 विकेट पर 169 रन बना लिए हैं। 

First Published : 26 Aug 2021, 04:27:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×