logo-image

भारत ने अंडर-19 विश्व कप में श्रीलंका को 90 रन से हराया, किया विजयी आगाज

भारत के लिए रविवार का दिन शानदार रहा. जहां एक ओर सीनियर टीम ने तीन वन डे मैचों की सीरीज के आखिरी वन डे में आस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से मात देकर सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया

Updated on: 20 Jan 2020, 07:50 AM

Muffontein (South Africa):

India vs Sri Lanka : भारत के लिए रविवार का दिन शानदार रहा. जहां एक ओर सीनियर टीम ने तीन वन डे मैचों की सीरीज के आखिरी वन डे में आस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से मात देकर सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया, वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के मफोंटेन में अंडर 19 टीम (India Under 19 World Cup) ने विश्‍व कप के अपने पहले ही मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हराकर अपने अभियान का आगाज किया. 

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : भारत की जीत के 5 बड़े कारण, आप भी जानिए

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) (59), कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) (56) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jural)(नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैम्पियन भारत ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में श्रीलंका को 90 रन से शिकस्त दी. भारत ने हरफनमौला खेला का शानदार नमूना दिखाते हुए पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 297 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 45.2 ओवर में 207 रन पर समेट दिया. स्पिन गेंदबाजों सिद्देश वीर और रवि विश्नोई ने दो-दो विकेट लिए. भारत के लिए प्रियम गर्ग ने 72 गेंद में दो चौके की मदद से 56 रन बनाए, जबकि जायसवाल ने 74 गेंद की पारी में आठ चौके लगाए. जुरेल थोड़े आक्रामक रहे जिन्होंने 48 गेद की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. मैन आफ द मैच सिद्धेश ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की टीम के स्कोर को 297 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 27 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 44 रन की नाबाद पारी खेली. 

श्रीलंका अंडर-19 की ओर से अशियान डेनियल, कविंदू नधीशन, दिलशान मधुशांका और अम्शी डि सिल्वा ने एक-एक विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका के लिए कप्तान निपुन धनंजय परेरा ने 50 और रविन्दु रसांथा ने 49 रन बनाए. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अंडर 19 विश्‍व कप में अपने अभियान का विजयी आगाज किया है. मजेदार बात यह भी है कि भारत ने साल 2018 में श्रीलंका के ही खिलाफ अपने अभियान का आगाज किया था और उसके बाद विश्‍व कप भी जीता था. साल 2018 में विश्‍व कप में भारत ने श्रीलंका को 100 रन से हराया था, वहीं इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 90 रन से हराया है.