News Nation Logo
Banner

Ind Vs Eng: भारत से मिली हार से उदास इंग्लिश कप्तान जो रुट, बोली ये बड़ी बात

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि भारत के हाथों तीसरे टेस्ट में मिली 10 विकेटों की हार को स्वीकार करके टीम को आगे बढ़ना होगा और आगामी मैचों में और बेहतर करना होगा.

IANS | Updated on: 26 Feb 2021, 08:56:59 AM
Eng loss

इंडिया बनाम इंग्लैंड (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

अहमदाबाद:

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि भारत के हाथों तीसरे टेस्ट में मिली 10 विकेटों की हार को स्वीकार करके टीम को आगे बढ़ना होगा और आगामी मैचों में और बेहतर करना होगा. अपने स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की लीड ले ली. इंग्लैंड की टीम को टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार भारत के हाथों 10 विकेटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को पहली बार 10 विकटों से 20 साल पहले हराया था. भारत ने दिसंबर 2001 में मोहाली में भी इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी.

ये भी पढ़ें: INDvsENG : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से इंग्‍लैंड बाहर, टीम इंडिया

रूट ने मैच के बाद कहा, "यह निराशाजनक है और यह एक कठिन सप्ताह रहा है. हम इस सप्ताह से सकारात्मक चीजें लेंगे और इससे सीखेंगे. लेकिन यह हमें एक टीम के रूप में परिभाषित नहीं करता और एक हार से चीजें रातोंरात नहीं बदलेगी. हमें इसे स्वीकार करना है और आगे बढ़ना है तथा और बेहतर करना है. उन्होंने कहा यह मुश्किल विकेट था और अपनी पारी शुरू करना बहुत मुश्किल था. आप जिन लोगों को देखते हैं, वे यहां पर रन नहीं बना सकते थे. मैं खुद भी. प्रत्येक रन वास्तव में मायने रखता है और आपको इसे लेना होगा और अपने आप को ताकत की स्थिति में रखना होगा. अब हम मैच हार गए हैं और यह (पांच विकेट) सुखद नहीं था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: 14.25 करोड़ के मैक्सवेल फिर फ्लॉप, फैंस बोले RCB मांग सकता है REFUND

कप्तान ने आगे कहा गुलाबी गेंद ने पिच पर गति पकड़ी, लेकिन भारत ने हमें हर विभाग में पीछे छोड़ दिया. जब एसजी गेंद स्पिनरों के लिए चमकदार खो चुका था, तो उस पर संदेह हुआ. अक्षर ने इस पिच का का फायदा उठाया और अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल किया. कुछ खिलाड़ियों के लिए यह मुश्किल होगा, लेकिन आपको इसे पीछे रखना होगा, और यह हमारे लिए चार मैचों की या पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में चुनौती होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Feb 2021, 08:56:59 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng Joe Root