News Nation Logo

IND vs WI 1st T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से दी मात, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 29 Jul 2022, 11:57:50 PM
ind vs wi

India beat west indies by 68 run in 1st t20 match (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IND vs WI 1st T20: त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया. इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 122 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर आउट हुए. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाई. उन्होंने 19 गेंदों में 41 रनों की शानदार पारी खेल भारतीय टीम को मुश्किल से बाहर निकाला.
 
रोहित शर्मा का अर्धशतक
 
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर कहर बरपाया. रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 सीरीज में शानदार आगाज किया है. उन्होंने पहले ही टी20 मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ दिया है. रोहित शर्मा 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर आउट हुए.

122 रन ही बना सकी वेस्टइंडीज की टीम 

वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही. वेस्टइंडीज को पहला झटका 22 रन के स्कोर पर लगा. काइल मेयर्स को अर्शदीप सिंह ने भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट कराया. मेयर्स 15 रन बनाकर आउट हुए.  जेसन होल्डर भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उसके बाद टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने भी जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद रोवमैन पॉवेल को रवि बिश्नोई ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. वेस्टइंडीज की आधी टीम 82 रनों पर पवेलियन लौट गई थी. वेस्टइंडीज 20 ओवर में रन ही बना सकी. आर अश्विन, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट हासिल हुए. 

मैच की बात करें तो भारत की शुरूआत तो अच्छी थी लेकिन फिर लगातार विकेट गिरते गए. कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए सूर्यकुमार 24 रनों की पारी खेल आउट हो गए. उन्हें अकील हुसैन ने जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट कराया. टीम इंडिया को दूसरा झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा. श्रेयस बिना कोई रन बनाए अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें ओबेड मैकॉय ने अकील हुसैन के हाथों कैच आउट कराया. वहीं विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत को कीमो पॉल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. पंत ने 14 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पांड्या 1 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं रोहित शर्मा शानदार पारी खेल 64 रनों पर आउट हो गए. इसके बाद रवींद्र जडेजा भी 16 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर चलते बने. जिसके बाद दिनेश कार्तिक और आर अश्विन ने पारी को अंत तक पहुंचाया. अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट चटकाए. 
 

First Published : 29 Jul 2022, 11:46:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.