logo-image

IND Vs SL 2nd ODI: दूसरे ODI मैच के हीरो दीपक चाहर ने बताया जीत का राज

तीन मैचों की सीरीज में वह 2-0 से आगे हो गई है. टीम इंडिया की जीत के हीरो दीपक चाहर (Deepak Chahar) रहे. उन्होंने 69 रनों की नाबाद पारी खेली. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में दीपक चाहर ने बल्ले से कमाल करके दिखा दिया.

Updated on: 21 Jul 2021, 10:17 AM

highlights

  • दीपक चाहर ने श्रीलंका के जबड़े से छीनी जीत
  • भारत ने सीरीज पर अपना कब्जा जमाया
  • दीपक चाहर ने कोच राहुल द्रविड़ को दिया श्रेय

नई दिल्ली:

भारत ने श्रीलंका (India Vs Sri Lanka) को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मात दे दी है. कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ उसने वनडे सीरीज (ODI Series) पर भी कब्जा कर लिया है. तीन मैचों की सीरीज में वह 2-0 से आगे हो गई है. टीम इंडिया की जीत के हीरो दीपक चाहर (Deepak Chahar) रहे. उन्होंने 69 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar), जो श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में बल्ले से अप्रत्याशित नायक बनकर उभरे. 

ये भी पढ़ें- IND v SL : टीम इंडिया की जीत के 5 सबसे बड़े कारण, जानिए यहां 

दीपक चाहर ने मंगलवार को कहा कि कोच राहुल द्रविड़ के अपनी बल्लेबाजी में विश्वास ने उन्हें अपनी टीम के लिए मैच जिताने वाली पारी बनाने के लिए प्रेरित किया. चाहर 8वें नंबर पर आए और उन्होंने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए. भारत ने 276 रनों का पीछा करते हुए 160 रनों पर अपने 6 विकेट गंवाने दिए थे. एक समय तक लग रहा था कि भारत के हाथ से मैच निकल चुका है. लेकिन उसके बाद दीपक चाहर ने बल्ले से अपना कौशल दिखाया और श्रीलंका के जबड़े से जीत खींच ली. 

उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने भी चाहर का अच्छा साथ निभाया. दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 84 गेदों पर इतने ही रनों की अविजित पार्टनरशिप करके टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिला दी. भुवी ने 28 गेंदों पर दो चौके के सहारे नाबाद 19 रन बनाए. मैच की बात करें तो दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. श्रीलंका की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के 6 विकेट काफी जल्दी गिर गए थे. 

ये भी पढ़ें- अभ्यास मैच : राहुल का शतक, इंडियंस ने बनाए 9/306 (लीड-1)

क्रूणाल पांड्या के आउट होते ही लगभग तय हो गया था कि अब हार पक्की है, बस उसे कुछ देर के लिए टाला जा रहा है. लेकिन यहां पर मैच ने रुख बदला दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने. दोनों के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई. दीपक चाहर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. दोनों ने बिना आउट हुए टीम को जीत दिला दी.