logo-image

ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को हरा कर भारत ने ट्रॉफी पर किया कब्जा, पीएम मोदी ने कहा,'भारत को इस कामयाबी पर गर्व है।'

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया ब्लाइंड टी -20 विश्व कप भारत ने जीत लिया है। सीरीज में एक भी मैच न हारने वाली पाकिस्तान की टीम ने फाइनल मुकाबले में भारत को 198 का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हांसिल कर लिया।

Updated on: 12 Feb 2017, 11:51 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर दूसरी बार नेत्रहीन टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले भारतीय टीम ने 2012 में यह खिताब पहली बार अपने नाम किया था।  सीरीज में एक भी मैच न हारने वाली पाकिस्तान की टीम ने फाइनल मुकाबले में भारत को 198 का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हांसिल कर लिया।

भारत की इस जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी है। प्रधआनमंत्री ने कहा,' भारत को इस कामयाबी पर गर्व है।'

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 9 विकेट खोकर 197 रन बनाया था। पाकिस्तान की तरफ से बदर मुनीर ने सर्वाधिक 57 रन बनाए जबकि मोहम्मद जमील और आमिर अशफाक 24 और 20 रनों की पारी खेली।

और पढ़ें:ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप के ब्रैंड एम्बेसडर बने राहुल द्रविड़

197 रन का लक्ष्य हांसिल करने आई भारत की टीम ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य हांसिल कर लिया। भारत की तरफ से अजय कुमार रेड्डी और प्रकाश ने टीम को बेहतरीन शुरूआत दी। अजय कुमार रेड्डी 43 पर आउट हो गए लेकिन तब तक भारत जीत गकी दहलीज पर पहुंच चुका था।

इस ब्लाइंड टी -20 विश्व कप में भारत ने 9 में से 8 मैच जीतकर जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। भारत लीग मैच में पाकिस्तान से हार चुक है। पाकिस्तान ने अपने सभी 9 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी।

और पढ़ें:Ind vs Ban: रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा डेनिस लिली का रिकॉर्ड, सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें