logo-image

सैफ अंडर-18 महिला चैंपियनशिप : भारत ने नेपाल को 7-0 से दी मात

सैफ अंडर-18 महिला चैंपियनशिप : भारत ने नेपाल को 7-0 से दी मात

Updated on: 16 Mar 2022, 01:00 PM

जमशेदपुर:

भारत की अंडर-18 महिला टीम ने यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नेपाल पर 7-0 से जीत के साथ सैफ अंडर-18 चैंपियनशिप अभियान की शुरुआत की। भारत का अगला मुकाबला 19 मार्च को बांग्लादेश से होगा।

मंगलवार देर शाम के खेल में पहला गोल प्रियंका सुजेश ने 15वें मिनट में किया जबकि लिंडा कॉम ने क्रमश: 17वें और 35वें मिनट में दो और गोल किए। दूसरे हाफ में, भारत ने एक के बाद एक गोल किए - अपर्णा ने 69वें मिनट में और उसके बाद पूर्णिमा ने 77वें मिनट में गोल किया।

87वें मिनट में सुनीता मुंडा ने 6-0 से गोल किया, जबकि नीतू लिंडा ने अतिरिक्त समय में स्कोर-लाइन पूरी की।

पहले हाफ में भारत का दबदबा कायम रहा और मेजबान टीम ने 15वें मिनट में बढ़त बना ली।

दो मिनट बाद, लिंडा कॉम ने बाईं ओर से अनीता कुमारी के शानदार पास से दूसरा गोल किया।

लिंडा कॉम ने 35वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया। लिंडा ने 42वें मिनट में हैट्रिक लगभग पूरी कर ली, लेकिन यह लक्ष्य से चूक गई, क्योंकि भारत ने तीन गोल के कुशन का आनंद लेते हुए हाफ टाइम की ओर अग्रसर किया।

वहीं, मुख्य कोच थॉमस डेननरबी ने 46वें मिनट में अपना पहला बदलाव किया जब मार्टिना और लिंडा की जगह क्रमश: अपर्णा और शुभांग ने ली। तब अपर्णा ने टीम का चौथा गोल किया।

सुनीता मुंडा ने 87वें मिनट में 6-0 से गोल किया, जबकि नीतू लिंडा ने दिन का आखिरी गोल डेढ़ घंटे में किया जब उन्होंने अनीता कुमारी के क्रॉस पर टैप किया।

भारत : मेलोडी कीशम (जीके), रितु देवी, नकेता (पूनम 80), शिल्की देवी, अस्तम उरांव, मार्टिना थोकचोम (अपर्णा 46), अमीषा बक्सला, लिंडा कॉम (शुभंग 46), प्रियंका सुजेश (नीतू लिंडा 75), अनीता कुमारी, पूर्णिमा कुमारी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.