logo-image

IND vs WI T20 Series: फ्लोरिडा में खेले जाएंगे आखिरी 2 मैच, दोनों टीमों को मिल गया वीजा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी20 सीरीज का बचा हुआ आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में होना है. इस मैच के लिए भारत और वेस्टइंडीज की टीम को अमेरिकी वीजा मिल गया है.

Updated on: 04 Aug 2022, 01:09 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI T20 Series: भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी20 सीरीज का बचा हुआ आखिरी दो मैच अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) में होना है. इस मैच के लिए भारत और वेस्टइंडीज की टीम को अमेरिकी वीजा ( American Visa) मिल गया है. दूसरी अच्छी खबर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर आ रही है. रोहित शर्मा अब पूरी तरह फिट हैं और वो अगले दो मैचों में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे. 

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है. जहां तीन पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीन मैच खेला जा चुका है और भारत इस सीरीज में 2-1 से बढ़त ले ली है. अब सीरीज के आखिरी दो मैच 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाना है. इसके लिए दोनों टीमों के सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को अमेरिकी वीजा की जरूरत थी क्योंकि दोनों टीम से कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर के पास अमेरिकी वीजा नहीं थी. ऐसा में गयाना के राष्ट्रपति ने दोनों टीमों को वीजा दिलाने में मदद की. अब दोनों टीमों को वीजा मिल गया. 

क्रिकबज के रिपोर्ट के मुताबिक दोनों टीमों के वीजा के लिए गयाना के राष्ट्रपति इरफान अली ने हस्तक्षेप किया, जिसके बाद दोनों टीमों को वीजा मिला. इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रपति इरफान अली को शुक्रिया कहा है.

यह भी पढ़ें: रोहित के बाद पंत बन सकते हैं भारत के कप्तान, वजह है ये!

राहुल द्रविड़ - रोहित शर्मा ने वीजा के लिए दिया इंटरव्यू

रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन खिलाड़ियों स्टाफ के पास वीजा नहीं था, उन्होंने यगाना में स्थित अमेरिकी दुतावास में इंटरव्यू दिया है, जिसमें रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ भी शामिल थे. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ समेत 14 लोगों के पास अमेरिकी वीजा नहीं था. 

टी20 सीरीज के लिए दोनों स्क्वॉड:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन,  श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. 

वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शिमरॉन हेटमायर, शमराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक, जेसन होल्डर,अल्जारी जोसेफ, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडिन स्मिथ, डेवॉन थॉमस और हेडन वाल्श जूनियर.