logo-image

भारत और इंग्लैंड का टेस्ट ड्रॉ, सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

बारिश की वजह से पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच ड्रॉ हो गया. भारतीय टीम को अंतिम दिन सिर्फ 157 रन बनाने थे और 9 विकेट भी बचे थे.

Updated on: 09 Aug 2021, 08:32 PM

नई दिल्ली:

जीत की दहलीज पर पहुंची टीम इंडिया के साथ बारिश ने बड़ा उलटफेर कर दिया. इंडियन टीम जीतने से बस एक कदम पीछे रह गई. बारिश की वजह से पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच ड्रॉ हो गया. भारतीय टीम को अंतिम दिन सिर्फ 157 रन बनाने थे और 9 विकेट भी बचे थे. मैच ड्रॉ से खफा लोग अब सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं. तरह-तरह के मीम भी शेयर कर रहे हैं.तहीर बुरहानी नाम के एक ट्विटर यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि यही समय है क्रिकेट मैचों को इंग्लैंड से बाहर ले जाने का. इंग्लैंड के मौसम ने कई सारे टूर्नामेंट और मैचों को बर्बाद कर दिया है. चैंपियंस ट्रॉफी 2017, विश्व कप 2019, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021 और अब यह टेस्ट मैच. यह मैच पूरी तरह से भारत के नियंत्रण में था.

तरुण नाम के यूजर ने ट्वीट किया- बारिश ने इंग्लैंड को हारने से बचा लिया. केशव नाम के एक यूजर ने ट्वीट कर मांग की कि इंग्लैंड को कम से कम तीन स्टेडियम वाटर प्रूफ बनाने चाहिए. खासकर टेस्ट मैचों के लिए.गोकुल नाम के ट्विटर यूजर ने दो फोटो शेयर किया, जिसमें दिखाया गया है कि जब इंडिया पर हार मंडराने लगती है तो मौसम भी साफ रहता है और जब इंडिया जीत के दहलीज पर पहुंचती है तो बारिश बीच में आकर खलल डाल जाती है.  

इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी गुस्सा फूटा. साथ ही क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने भी सवाल उठाए हैं. मैच के ड्रॉ होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा- 'यह शर्म की बात है. हम पहला टेस्ट मैच जीत सकते थे, लेकिन बारिश के कारण ये मौका हाथ से निकल गया. हम पहला टेस्ट मैच जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मजबूत शुरुआत चाहते थे. कोहली ने अपने गेंदबाजों की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने पिछले कुछ हफ्तों में बल्लेबाजी में काफी काम किया है. हम पहली पारी के बाद 40 रन की ही बढ़त हासिल कर पाते, लेकिन इनकी मदद से हम बढ़त को 95 तक ले जा पाए.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा कि अगर मैच का हिसाब किताब किया जाता, तो 80 फीसदी चांस था कि भारत के पक्ष में मैच होता, क्योंकि 200 रनों का लक्ष्य भारत के लिए मुश्किल नहीं था. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से भारत के बॉलरों ने गेंदबाजी की वो कबिले तारीफ है.

पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय खेमे में निराशा जरुर है लेकिन उम्मीद है अगले टेस्ट में भारतीय टीम और भी बेहतर करेगी और इंग्लैंड पर जीत दर्ज करेगी.