News Nation Logo

भारत ए- वेस्‍टइंडीज ए टेस्‍ट ड्रा, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ए ने वेस्ट इंडीज ए पर 2-0 से जीत दर्ज की है. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया आखिरी टेस्ट ड्रा हो गया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Aug 2019, 07:27:04 AM
शुभमन गिल, सोशल मीडिया

नई दिल्‍ली:

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ए ने वेस्ट इंडीज ए पर 2-0 से जीत दर्ज की है. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया आखिरी टेस्ट ड्रा हो गया. इससे पहले दो मैचों में भारत जीत दर्ज कर चुका है. इस मैच में भारत की ओर से शुभमन गिल का दोहरा शतक बड़ी उपलब्‍धि रही. 

यह भी पढ़ें ः रविंद्र जडेजा ने की जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली की नकल, जमकर हंसे रोहित शर्मा

मैच की पहली पारी में भारत ए की टीम 201 रन पर आलआउट हो गई थी. इस दौरान टीम की तरफ से कप्तान हनुमा विहारी और रिधिमान साहा ने अर्धशतकीय पारियां खेली थी. वहीं वेस्टइंडीज ए की टीम कृष्णप्पा गौतम की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और पूरी टीम 194 रन पर आउट हो गई. गौतम ने हैट्रिक के साथ छह विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें ः भारत को क्रिकेट विश्‍वकप दिलाने वाले गैरी कर्स्टन अब इस टीम के बने मुख्‍य कोच

दूसरी पारी में शुभमन गिल के दोहरे शतक और विहारी के शतक की मदद से टीम ने वेस्टइंडीज ए के सामने विशाल लक्ष्य रखा. आखिरी दिन वेस्टइंडीज ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए. बाद में मैच ड्रा पर खत्म हुआ. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ए के लिए सलामी बल्लेबाज जेरेमी सोलोजानो ने 92 रन बनाए, जबकि ब्रैंडन किंग ने 77 और सुनील अंबरीश ने 69 रन की पारी खेली, भारत ए की तरफ से शाहबाज नदीम ने पांच विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: जब मैदान पर क्रिस गेल संग नाचते नजर आए विराट कोहली, देखें Viral Video

इससे पहले शुभमन गिल ने 248 गेंद पर 204 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने 19 चौके और दो छक्‍के लगाए. गिल सबसे कम उम्र में यह कारनामा करने वाले बल्‍लेबाज बने. गिल की उम्र अभी 19 साल 334 दिन हैं, इससे पहले यह रिकार्ड गौतम गंभीर के नाम था, उन्‍होंने साल 2002 में 20 साल 124 दिन की उम्र में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2019, 07:27:04 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.