logo-image

शतक से चूके रितुराज, भारत ने वेस्टइंडीज को 4-1 से हराकर जीती सीरीज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने कूलिज क्रिकेट मैदान पर खेले गए इस मैच में 47.4 ओवरों में 236 रन बनाए और भारत के सामने 237 रनों का लक्ष्य रखा.

Updated on: 22 Jul 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad), शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के शानदार अर्धशतकों की मदद से इंडिया-ए ने रविवार को खेले गए पांचवें और अंतिम अनाधिकारिक वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज (West indies)-ए को हराते हुए पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. वेस्टइंडीज (West indies) के लिए भारत की राष्ट्रीय टीम में चुने गए राहुल चहर, दीपक चहर और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट चटकाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने कूलिज क्रिकेट मैदान पर खेले गए इस मैच में 47.4 ओवरों में 236 रन बनाए और भारत के सामने 237 रनों का लक्ष्य रखा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को महज 33 ओवर में हासिल कर लिया.

और पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर पहली बार शामिल हुए चहर बंधु, पिता ने बताया कैसा रहा सफर

भारत ए के लिए रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) (99) ने उम्दा पारी खेली लेकिन शतक से एक रन से चूक गए. वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (69) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) (61) ने भी शानदार पारियां खेली. भारत के लिए शुभमन गिल ने आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 40 गेंद में 69 रन बनाये और गायकवाड़ के साथ 110 रन की साझेदारी की. उन्हें रहकीम कार्नवाल ने 12वें ओवर में आउट किया.

रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने 89 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाये. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 64 गेंद में 61 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे.

और पढ़ें: Ashes Series: माइकल हसी से तुलना होने पर जानें क्या बोले एलेक्स कैरी

इससे पहले वेस्टइंडीज (West indies) ए के लिये सलामी बल्लेबाज सुनील अंबरीश ने 52 गेंद में 7 चौकों और दो छक्कों के साथ 61 रन बनाये जबकि शेरफाने रदरफोर्ड ने 65 रनों की पारी खेली. इसके बाद मेजबान बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. एक समय उसका स्कोर बिना किसी नुकसान के 77 रन था जो छह विकेट पर 103 रन हो गया.