logo-image

IND-A vs WI-A: अनाधिकारिक टेस्ट में नदीम ने चटकाए 10 विकेट, भारत जीता

इंडिया-ए के लिए उसकी दूसरी पारी में श्रीकर भरत ने 28, अभिमन्यू ईश्वरण ने 27, कप्तान हनुमा विहारी ने 19, रिद्धिमान साहा ने नाबाद नौ, प्रियांक पांचाल ने पांच और शिवम दूबे ने नाबाद चार रन बनाए.

Updated on: 28 Jul 2019, 04:42 PM

नॉर्थ साउंड:

इंडिया-ए ने यहां सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज-ए को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इंडिया-ए को मैच जीतने के लिए चौथे दिन 68 रन बनाने थे, जिसे टीम ने 30 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 10 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें- एशेज 2019 सीरीज में दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका: स्टीव वॉ

इंडिया-ए के लिए उसकी दूसरी पारी में श्रीकर भरत ने 28, अभिमन्यू ईश्वरण ने 27, कप्तान हनुमा विहारी ने 19, रिद्धिमान साहा ने नाबाद नौ, प्रियांक पांचाल ने पांच और शिवम दूबे ने नाबाद चार रन बनाए. वेस्टइंडीज-ए की ओर से रकीम कॉनवेल ने दो और चीमर होल्डर तथा जोमेल वरिकन ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, शाहबाज नदीम (47/5) और मोहम्माद सिराज (38/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज-ए को उसकी दूसरी पारी में 180 रन पर ढेर कर दिया था.

ये भी पढ़ें- मिकी आर्थर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच पद पर नहीं देखना चाहता ये दिग्गज, कही ये बड़ी बात

इंडिया-ए ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 299 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 312 रन बनाकर आलआउट हो गई. इसके जवाब में वेस्टइंडीज-ए की टीम अपनी दूसरी पारी में 180 रन ही बना सकी. इस तरह इंडिया-ए को मैच जीतने के लिए 97 रनों का लक्ष्य मिला था. वेस्टइंडीज-ए ने पहली पारी में 228 रन बनाए थे. इंडिया-ए ने इससे पहले वनडे सीरीज भी 4-1 से जीती थी.