logo-image

IND vs NZ: इन दो खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी! लगातार बन रहे हैं हार का कारण

उन्होंने पिछले 10 टी20 मुकाबलों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है. इस दौरान उनका बेस्ट 37 रन हैं. ईशान किशन ने पिछले 10 टी20 मुकाबलों में सिर्फ 138 रन ही बनाए हैं.

Updated on: 28 Jan 2023, 05:10 PM

नई दिल्ली:

Arshdeep Singh India vs New Zealand: टीम इंडिया (Team India) के युवा ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) का टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है. उन्होंने भले ही बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाए हो लेकिन टी20 में उनका बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. उनके पिछले 10 टी20 मुकाबले की बात करें तो बहुत ही खराब रिकॉर्ड रहा है. उनके अलावा युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. अर्शदीप सिंह का नो बॉल टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. 

ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने पिछले 10 टी20 मुकाबलों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है. इस दौरान उनका बेस्ट 37 रन हैं. ईशान किशन ने पिछले 10 टी20 मुकाबलों में सिर्फ 138 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत बेहद खराब यानी 13.80 का रहा है. इस साल ईशान किशन ने अब तक 4 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने महज 44 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी2- सीरीज का पहला मुकाबला ईशान के होम ग्राउंड रांची में खेला गया. इस मुकाबले में ईशान 4 रन ही बना सके और टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ईशान किशन ने अब तक करियर में कुल 25 टी20 मैच खेले, जिसमें 26.37 की औसत से 633 रन बनाए हैं. यानी करियर औसत भी अब तक बेहतर नहीं रहा है. 

अर्शदीप की नो बॉल से टीम इंडिया परेशान

टीम इंडिया के जिस दूसरे खिलाड़ी की बात हो रही है वो कोई और नहीं बल्कि युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) हैं. अर्शदीप सिंह टीम इंडिया को बनाया हुआ खेल नो बॉल डालकर बिगाड़ देते हैं जिससे टीम को हार झेलनी पड़ती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पहले टी20 में उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा.

इस सीरीज में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने उन्हें 20वां ओवर करने को दिया था. इस ओवर में अर्शदीप नो बॉल से शुरुआत की. पहली ही गेंद नो बॉल डाली, जिस पर कीवी बल्लेबाज डेरेल मिचेल ने छक्का जड़ दिया. इसके बाद इस ओवर में अर्शदीप ने कुल 27 रन लुटा दिए. मिचेल ने अर्शदीप के ओवर में कुल तीन छक्के और एक चौका लगाया. यह रन टीम इंडिया को आखिर में बेहद भारी पड़ा और टीम 21 रनों के अंतर से हार झेलना पड़ा. उन्होंने अपने 4 ओवर में 12.80 की इकोनॉमी से 51 रन लुटाए. इससे पहले हाल में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टीम मुकाबले में 5 नो बॉल फेंके थे और 2 ओवर में 37 रन लुटा दिए थे.