logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ZIM: यशस्वी जायसवाल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में किया धमाल, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछा

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में यशस्वी जायसवाल ने 27 रनों की पारी खेली. इसी के साथ इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

Updated on: 10 Jul 2024, 08:03 PM

नई दिल्ली:

IND vs ZIM 3rd T20 : हरारे में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया. इसी के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 182 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. वहीं इस मैच से यशस्वी जायसवाल की टीम इंडिया की प्लेइंग11 में एंट्री हुई. पिछला दो मैच जायसवाल नहीं खेल सके, लेकिन इस मैच में 27 रन बनाते ही जायसवाल ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया.

जायसवाल ने तोड़ा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड 

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कप्तान शुभमन गिल के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरे. जायसवाल 27 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली. इस दौरान जायसवाल के बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले. इसी के साथ जायसवाल साल 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने रोहित शर्मा के इस साल में तीनों ही फॉर्मेट में बनाये गए 833 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब जायसवाल के नाम इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 848 रन दर्ज हो गए हैं. 

ऐसा रहा मैच का हाल 

टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ 49 और यशस्वी जयसवाल ने 36 रनों का योगदान दिया.

जवाब में जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. जिम्बाब्वे के लिए डायोन मायर्स सबसे ज्यादा 65 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि क्लाइव मडांडे ने 37 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट चटकाए. आवेश खान को 2 और खलील अहमद को 1 सफलता मिली.