News Nation Logo
Banner

IND vs WI: रोहित शर्मा और शिखर धवन के लिए क्‍या बोले कप्‍तान विराट कोहली, जानें यहां

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच हुए मैच में भारत ने जीत दर्ज की है. मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि उन्‍हें अपनी जिम्‍मेदारी का अहसास था

By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2019, 08:44:20 AM
विराट कोहली, फोटो बीसीसीआई टि्वटर हैंडल

विराट कोहली, फोटो बीसीसीआई टि्वटर हैंडल

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच हुए मैच में भारत ने जीत दर्ज की है. मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि उन्‍हें अपनी जिम्‍मेदारी का अहसास था, इसलिए वे टिककर खेलना चाहते थे, सलामी बल्‍लेबाजों के आउट होने के बाद उनकी बारी थी कि वे पारी को संभालें. इसके साथ ही टीम में एक स्‍पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को प्राथमिकता दिए जाने पर भी उन्‍होंने टिप्‍पणी की. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: एक मैच और 10 कीर्तिमान, जानें कौन कौन से रिकार्ड हुए ध्‍वस्‍त

मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने माना कि उन्‍हें लग रहा था कि 270 रन का स्‍कोर बहुत अच्‍छा नहीं है, वेस्‍टइंडीज के पास भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी हैं. कोहली ने कहा कि जब टीम को जरूरत हो और आप शतक लगाते हैं तो अच्‍छा लगता है. भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (2) और रोहित शर्मा (18) मैच में जल्‍दी आउट हो गए थे. विराट ने कहा कि शीर्ष तीन बल्‍लेबाजों की जिम्‍मेदारी होती है कि वे पारी को आगे लेकर जाएं. लेकिन शिखर और रोहित के आउट होने के बाद यह जिम्‍मेदारी उनके ऊपर हो गई थी.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने के अपने निर्णय को सही ठहराते हुए कोहली ने कहा कि पहले बल्‍लेबाजी करना अच्‍छ रहा. वेस्‍टइंडीज की बाद की आधी पारी में बल्‍लेबाजी करना कुछ मुश्‍किल हो गया था. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है बारिश ने उनकी मदद की, नहीं तो बीच में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो जाता. कप्‍तान कोहली ने कहा कि जब शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन खेल रहे थे, उस वक्‍त बल्‍लेबाजी करना अपेक्षाकृत आसान हो गया था. गेंद की ग्रिप में दिक्‍कत पेश आ रही थी. लेकिन हम लगातार अच्‍छा खेलते रहे और उसके बाद विकेट झटकने में कामयाब भी रहे. यजुवेंद्र चहल पर कुलदीप यादव के चयन पर भी विराट ने अपनी बात रखी. कोहली ने कहा कि वेस्‍टइंडीज में बाएं हाथ के ज्‍यादा बल्‍लेबाज हैं, बाएं हाथ के बल्‍लेबाज कुलदीप के पक्ष में काम करते हैं. इसलिए यजुवेंद्र की जगह कुलदीप को प्राथमिकता दी गई. 

यह भी पढ़ें ः 300 वनडे मैच खेलने वाले वेस्ट इंडीज के पहले क्रिकेटर बने क्रिस गेल, नाम हुआ यह बड़ा रिकॉर्ड

गौरतलब है कि भारत ने विराट कोहली (120) और श्रेयस अय्यर (71) के बाद भुवनेश्वर कुमार ( 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दूसरे एक दिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हार दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन विंडीज की पारी के दौरान 12.5 ओवर में आई बारिश के कारण मेजबान टीम को 46 ओवरों में 270 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. विंडीज 42 ओवरों में 210 रनों पर ही ढेर हो गई.

First Published : 12 Aug 2019, 08:44:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×