logo-image

IND vs WI: आखिरी टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज ने की टीम की घोषणा, ये धांसू खिलाड़ी भी शामिल

किंग्सटन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर वेस्टइंडीज न सिर्फ सीरीज बचाना चाहेगी बल्कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना खाता भी खोलना चाहेगी.

Updated on: 28 Aug 2019, 11:55 AM

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरे और आखिरी मैच के लिए मेजबान टीम में एक बदलाव किया गया है. वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज मिगेल कमिंस की जगह ऑलराउंडर कीमो पॉल को शामिल किया है. जमैका में 30 अगस्त से शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने अपने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा कि कीमो पॉल टखने की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब वे चयन के लिए उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें- विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: खेल मंत्री ने मेडल जीतने वाले दिव्यांग खिलाड़ियों को बांटे 1 करोड़ 82 लाख रुपये

इस बीच चोटिल शेन डाउरिच ठीक होने के लिए बारबाडोस वापस आ गए हैं. उन्हें टखने की चोट के कारण सीरीज से बाहर होना पड़ा था. किंग्सटन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर वेस्टइंडीज न सिर्फ सीरीज बचाना चाहेगी बल्कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना खाता भी खोलना चाहेगी. सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद मेजबान टीम पर काफी दबाव है. एंटीगुआ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबले में 318 रनों से हरा दिया था. इससे पहले टीम इंडिया ने अपने वेस्टइंडीज दौरे पर मेजबान टीम को टी-20 और वनडे सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया था. विराट सेना की पूरी कोशिश होगी कि वे टेस्ट सीरीज में भी वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करें.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, जहमार हैमिल्टन, शेनन गेब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शे होप, कीमो पॉल और केमार रोच.