News Nation Logo
Banner

भारत के साथ T20 मैच खेलने से पहले वेस्टइंडीज को विराट कोहली से भय, सिमन्स ने बताई ये बड़ी वजह

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स ने कहा कि भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली सीमित ओवर की श्रृंखला में उनके गेंदबाजों को विराट कोहली से ‘ज्यादा भयभीत’ होने से बचना होगा.

Bhasha | Updated on: 04 Dec 2019, 06:40:12 PM
इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली

इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

हैदराबाद:

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स ने कहा कि भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली सीमित ओवर की श्रृंखला में उनके गेंदबाजों को विराट कोहली से ‘ज्यादा भयभीत’ होने से बचना होगा, क्योंकि इससे भारतीय कप्तान को आउट करने का मुश्किल काम और कठिन हो जाएगा. विराट कोहली को आउट करने को ‘मुश्किल’ करार करते हुए सिमन्स ने हंसते हुए भारतीय बल्लेबाज को आउट करने के कुछ अजीबोगरीब तरीके बताए.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे खेले जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘‘एक तो मैं उसे स्टंप से बल्लेबाजी करा सकता हूं. दूसरा, हम एक किताब पर हस्ताक्षर करें और वनडे में उसे 100 रन दे सकते हैं और बाकी खिलाड़ियों को गेंदबाजी करके आउट कर सकते हैं या फिर हम सुनिश्चित करें कि उसके खिलाफ हमारी योजना कारगर रहे.’’ उन्होंने आगे कहा कि ‘‘हम सुनिश्चित कर सकते हैं कि गेंदबाज उससे ज्यादा भयभीत नहीं हों, लेकिन आपको नहीं पता कि क्या हो सकता है लेकिन विराट कोहली को आउट करना मुश्किल काम है.’’

सिमन्स ने स्वीकार किया कि भारत को दुनिया में कहीं भी हराना आसान नहीं है और 56 साल के पूर्व आल राउंडर ने कोहली एंड कंपनी को आउट करने के लिए अपने खिलाड़ियों को बीते अनुभव का इस्तेमाल करने की ताकीद की. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल हमने भारत में कुछ टी20 और वनडे खेले थे और हम उनसे इतने ज्यादा अलग नहीं थे. एक मैच ऐसा भी रहा था जो शायद टाई रहा था. इसलिए हम उनकी तुलना में इतने ज्यादा अलग नहीं थे.’’

उन्होंने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘‘हमें देखना होगा कि हमने तब क्या किया था और अब हम उसमें क्या चीज अतिरिक्त कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने भी अपने खेल में सुधार किया है. हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम पिछली बार से बेहतर करें क्योंकि भारतीय टीम इतनी आसान नहीं है. 

First Published : 04 Dec 2019, 06:36:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.