logo-image

IND vs WI : श्रेयस अय्यर की पारी पर यह बोले कप्‍तान विराट कोहली और भाजपा सांसद गौतम गंभीर

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 59 रनों से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की.

Updated on: 12 Aug 2019, 12:40 PM

पोर्ट ऑफ स्पेन:

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 59 रनों से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की. कोहली ने मुकाबले में शतकीय पारी खेली, जबकि अय्यर ने 71 रन बनाए. भारत ने कोहली के 120 रनों की बदौलत पहली पारी में 279 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI : कप्‍तान विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया जीत का हीरो

मैच के बाद कोहली ने कहा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की. टीम को मेरे शतक की जरूरत थी और ऐसे में शतकीय पारी खेलकर अच्‍छा महसूस होता है. कोहली ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अय्यर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि अय्यर में बहुत आत्मविश्वास है और उनका रवैया भी सही है. उन्होंने लय में बल्लेबाजी की और मेरे ऊपर से दबाव हटाया. मेरे पवेलियन लौटने के बाद भी उन्होंने रन बनाए. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: रोहित शर्मा और शिखर धवन के लिए क्‍या बोले कप्‍तान विराट कोहली, जानें यहां
उधर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को उम्मीद है कि टीम प्रबंधन मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लंबा मौका देगा. अय्यर इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय वनडे टीम का हिस्सा हैं. अय्यर की नजरें मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की करने पर है. उन्हें पहले वनडे में अंतिम एकादश में शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: एक मैच और 10 कीर्तिमान, जानें कौन कौन से रिकार्ड हुए ध्‍वस्‍त
गंभीर ने रविवार के मैच से पहले एक अंग्रेजी अखबार के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि इस स्थान को लेकर भारतीय टीम में यह सिरदर्द अभी बरकरार है. पिछले मैच में इस क्रम पर श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी करनी थी लेकिन मैच बारिश में ही धुल गया. पूर्व क्रिकेटर ने आगे लिखा कि जब मैं दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा था तो मैंने श्रेयस के साथ काफी समय बिताया है. इस स्तर पर प्रदर्शन कर कामयाब होने के लिए उनके पास योजनाएं हैं. उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि वह लगातार रन बनाने में कामयाब हों.