logo-image

टीम इंडिया को भारी पड़ेगा ये एक्सपेरिमेंट, हारे तो धोनी-विराट की सालों की मेहनत खराब

वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज के मुकाबलों में जिस तरह भारतीय टीम मैनेजमेंट एक के बाद एक एक्सपेरिमेंट कर रहा है, वो टीम इंडिया पर भारी पड़ सकता है...

Updated on: 01 Aug 2023, 07:19 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच त्रिनिदाद में खेला जा रहा है. इस मैच की शुरुआत वेस्टइंडीज के टॉस जीतने के साथ हुई है. मगर, सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को काफी खरी-खोटी सुननी पड़ रही है. असल में, फैंस इस बात से भड़के हुए हैं कि, जब ये सीरीज निर्णायक मैच है, तो टीम मैनेजमेंट ने एक्सपेरिमेंट को रोका नहीं बल्कि और बदलाव कर दिए. अब अगर, भारत तीसरा वनडे हार जाती है, तो ना केवल वो इस सीरीज को गंवा बैठेगी, बल्कि एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे कप्तानों की मेहनत पर भी पानी फेर देगी. 

इतना एक्सपेरिमेंट करके जीतेंगे क्या वर्ल्ड कप?

भारतीय क्रिके टीम के लिए वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज काफी अहम है, क्योंकि एशिया कप से पहले ये भारत की आखिरी वनडे सीरीज है.  मगर, इस सीरीज में टीम इंडिया में इतने एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं, जिसे देखकर सभी का दिमाग घूम गया है. यदि ऐसा ही चलता रहा, तो आगामी वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए कभी भारत के 15 खिलाड़ी तय ही नहीं हो पाएंगे, क्योंकि हर मैच में कोई खिलाड़ी प्रदर्शन करेगा और जगह की दावेदारी पेश करने लगेगा. ऐसे में बार-बार हो रहे बदलाव के चलते सिलेक्टर्स के सामने मेगा इवेंट के लिए टीम चुनने में मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी. 

एक्सपेरिमेंट के चक्कर में खराब होगा रिकॉर्ड

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के हाथों पिछले 17 सालों से वनडे क्रिकेट में हारी नहीं है. मगर, अब तो ऐसा लग रहा है कि भारत का ये बड़ा रिकॉर्ड टीम इंडिया के एक्सपेरिमेंट के चक्कर में खराब हो जाएगा. त्रिनिदाद में खेले जा रहे तीसरे वनडे की प्लेइंग-XI में विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं हैं. दूसरे वनडे में हमने देखा ही था कि भारतीय टीम बिना विराट रोहित के कितनी बुरी तरह से मैच हारी थी. अब ऐसे में अगर, आज भारत हारता है, तो यकीनन मैनेजमेंट को ये हार काफी चुभेगी. 

भारत : इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार.