News Nation Logo

BREAKING

Banner

IND vs WI: दूसरा T-20 मैच आज, इन रिकॉर्ड पर रहेगी नजर

भारतीय और वेस्टइंडीज के बीच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Dec 2019, 12:31:05 PM
IND vs WI: दूसरा T-20 मैच आज, इन रिकॉर्ड पर रहेगी नजर

तिरुवनंतपुरम:

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच आज टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है. यह मैच तिरुवनंतपुरम में केला जाएगा. भारत इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं. भारत जहां इस मैच में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा तो वेस्ट इंडीज सीरीज में बने रहने के लिए क्रीज पर उतरेगा. आंकड़ों के हिसाब से भारत का पड़ला इस मैच में भारी है. सीरीज के दूसरे मैच में भी दोनों टीमें कई रेकॉर्ड्स की दहलीज पर खड़ी हैं।

रिकॉर्ड में भारत का पड़ला भारी
भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए पिछले सात टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत ने ही जीत हासिल की है. किसी भी टीम द्वारा वेस्ट इंडीज के खिलाफ जीत का सबसे लंबा सिलसिला है.

रिकॉर्ड के लिए रोहित को चाहिए बस एक छक्का
रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 399 छक्के लगाए हैं. इस मैच सभी की नजर रोहित शर्मा के छक्के पर रहेगी. एक छक्का लगाते ही वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे और भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. अभी उनसे आगे क्रिस गेल (534) और शाहिद अफरीदी (476) ही हैं. 

1000 रन के करीब विराट कोहली
विराट कोहली इस मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में भारतीय धरती पर 975 रन बना लिए हैं. 25 रन और बनाते ही वह भारत में 1000 टी20 इंटरनैशनल रन पूरे करने वाले वह पहले बल्लेबाज हो सकते हैं. 

1000 रनों से 10 रन दूर पोलार्ड
कायरन पोलार्ड भी ने T20 इंटरनेशनल में 990 रन बनाए हैं. इस मैच में वह भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. उन्हें रिकॉर्ड बनाने के लिए महज 10 रन की जरूरत है. 

लक्ष्य का पीछा करना कोहली को पसंद
आंकड़ों पर नजर डालें तो कोहली को लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा पसंद है. 2016 के बाद से भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी को ही तरजीह दी है. भारत ने 28 बार टॉस जीता और दो बार ही पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. 26 मैच में भारत ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. 

First Published : 08 Dec 2019, 12:13:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Virat Kohli Rohit Sharma