logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज कैप्टन ने टीम इंडिया के लिए बिछाया चक्रव्यूह, टी-20 सीरीज हारेगा भारत !

IND vs WI : एक इंटरव्यू में बात करते हुए रोवमैन पॉवेल ने पहले टी-20 में जीत का मंत्र और आने वाले मैचों के लिए रणनीति पर बात की और बताया कि कैसे टीम इंडिया को वह टी-20 सीरीज में मात देने वाले हैं.

Updated on: 04 Aug 2023, 08:31 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने अपने नाम कर पहले ही भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है. पहले टी-20 में वेस्टइंडीज ने 4 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. टेस्ट और वनडे सीरीज से बाद टी-20 में वेस्टइंडीज की रणनीति कुछ अलग नजर आई. मुश्किल पिच पर टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने मैच में सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली और टीम का टोटल 149 रन तक पहुंच गया. जवाब में भारत की शुरुआत बेहद कमजोर रही.

सलामी बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल और ईशान किशन सस्ते में प्वेलियन लौट गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और डेब्यू कर रहे तिलक वर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन टीम की झोली जीत नहीं डाल पाए. अब सभी भारतीय फैंस की उम्मीदें बचे हुए 4 टी-20 मैचों पर हैं लेकिन ये मैच भी भारत के लिए आसान नहीं होंगे. वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल इस सीरीज में टीम की सफलता के मंत्र का खुलासा किया है. 

एक इंटरव्यू में बात करते हुए रोवमैन पॉवेल ने पहले टी-20 में जीत का मंत्र और आने वाले मैचों के लिए रणनीति पर बात की. पॉवेल का कहना है कि इस सीरीज में दो बातें अहम हैं. पहली ये कि हमारे मध्यक्रम के बल्लेबाज पिच पर कितना समय बिताते हैं और दूसरा ये कि भारतीय स्पिनरों का सामना किस तरह से करते हैं. पॉवेल ने कहा कि हमनें पहले टी-20 मैच में पावरप्ले का इस्तेमाल अच्छे से किया. हम जानते थे कि यहां नई गेंद से रन बनाना आसान होगा. बात में पिच धीमी हो जाएगी और रन गति पर असर पड़ेगा. 

वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा कि, 'भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ उतरी थी वहीं हमारे पास केवल एक ही स्पिनर था लेकिन हमने अपनी स्किल पर भरोसा जताया और हम मैच जीत गए. आगे आने मैच में भी हमें भारतीय स्पिनर्स का मुकाबला करना होगा जो हमारी जीत का मंत्र होगा'

वहीं दूसरी तरफ पहले टी-20 को देखते हुए भारत को अपनी कमियों पर काम करने की जरूरत है. गेंदबाजी में भारतीय बॉलर्स के पास अनुभव नहीं है. वहीं बल्लाबाजी में भी भारतीय टीम पहले मैच में संघर्ष करती हुई नजर आई ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए अगले 4 मैच आसान नहीं होने वाले हैं.

By- Chirag Sukhija