News Nation Logo
Banner

IND VS WI : नंबर 4 की मुश्‍किल बरकरार, ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा एक दिवसीय मैच आज खेला जाएगा. भारत ने भले तीन मैचों की T-20 सीरीज जीत ली हो, लेकिन एक दिवसीय मैच में टीम संयोजन को लेकर असमंजस बरकरार है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Aug 2019, 11:25:09 AM
ऋषभ पंत और श्रेयस का फाइल फोटो

ऋषभ पंत और श्रेयस का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा एक दिवसीय मैच आज खेला जाएगा. भारत ने भले तीन मैचों की T-20 सीरीज जीत ली हो, लेकिन एक दिवसीय मैच में टीम संयोजन को लेकर असमंजस बरकरार है. विश्‍व कप में चोट के कारण टीम से बाहर हुए शिखर धवन की वापसी से उप कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ जोड़ी फिर से जमेगी. इसके बाद तीन नंबर पर कप्‍तान विराट कोहली खेलेंगे. लेकिन चार नंबर पर कौन बल्‍लेबाजी करने आएगा, इसको लेकर स्‍थिति अभी तय नहीं है. इस पोजीशन के लिए वैसे तो दो दावेदार हैं, एक ऋषभ पंत और दूसरे श्रेयस अय्यर.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : कप्‍तान विराट कोहली ने 14 सेकेंड में लिया 'बॉटल कैप' चैलेंज, देखिए फिर क्‍या हुआ

अब कप्‍तान कोहली किस पर भरोसा जताते हैं, यह देखने वाली बात होगी. इससे भी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण यह है कि जिस पर कप्‍तान भरोसा जताते हैं, वह उस पर खरा उतर पाता है कि नहीं. विराट कोहली ने जिस तरह से T-20 सीरीज में ऋषभ पंत पर भरोसा जताया था, उसी तरह से एक बार फिर विश्‍वास दिखाने की जरूरत है. हालांकि, इस बीच नंबर चार के लिए श्रेयस अय्यर का दावा ज्‍यादा मजबूत माना जा रहा है. हालांकि, बावजूद इसके ऋषभ पंत की टीम में जगह एक विकेटकीपर बल्‍लेबाज की हैसियत से शामिल रहेंगे. लेकिन फिर सवाल यह उठेगा कि ऋषभ नंबर 5 पर बल्‍लेबाजी करने आएंगे. खास बात यह भी है कि ऋषभ और श्रेयर दोनों आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल के लिए खेलते हैं. दोनों के बीच जबरदस्‍त सामन्‍जस्‍य है.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : रोहित के एक हाथ में बैट और दूसरे में छाता, जानें क्‍या है मामला

इसके अलावा अगर ये दोनों खेलते हुए दिखे तो फिर केदार जाधव, मनीष पाण्‍डे और रविंद्र जडेजा के लिए मुश्‍किल हो सकती है. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि अंतिम एकादश में कौन कौन जगह बना पाता है.
मजेदार यह देखना भी होगा कि T-20 मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले नवदीप सैनी क्‍या एक दिवसीय टीम में जगह बना पाते हैं, बारिश से बाधित पिछले मैच में सैनी को शामिल नहीं किया गया था, उस मैच में मो शमी और भुवनेश्‍वर कुमार थे. विश्‍व कप के बाद मो शमी का फार्म वेस्‍टइंडीज में भी बरकरार है.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI : भारतीय टीम ने मैच से पहले नेट पर बहाया पसीना, देखें तस्‍वीरें

पहले एक दिनी मैच में शमी ने तीन ओवर में पांच रन दिए थे. ऐसे में उन्‍हें बाहर बिठाना मुश्‍किल है. स्‍पिनर के तौर पर कौन खेलेगा यह भी मुश्‍किल सवाल है. यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले मैच में कुलदीप ने बाजी मारी थी और बारिश के कारण रद हुए मैच में जो एक विकेट गिरा भी वह कुलदीप ने ही लिया था. उन्‍होंने धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल को चार रन के निजी स्‍कोर पर उन्‍हें क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया था.

इसमें से चुनी जाएगी टीम :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी
वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, केमार रोच, कार्लोस ब्रैथवेट, एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस
इनपुट : आईएएनएस

First Published : 11 Aug 2019, 11:25:09 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.