logo-image

IND vs WI: दो साल के बाद इस बड़े खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, रोहित ने दिए संकेत

IND vs WI: टीम इंडिया के पास मौका है कि अपने बेंच पर बैठे प्लेयर्स को मौका दिया जाए, जिससे भविष्य की टीम तैयार हो सके.

Updated on: 18 Jul 2023, 06:57 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: टीम इंडिया ने शानदार तरीके से पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया. इसी के साथ ही अब सभी को यही लग रहा है कि टीम इंडिया को ये टेस्ट सीरीज जीतने में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए. टीम इंडिया दूसरा मुकाबला भी पारी के साथ जीत सकती है. क्योंकि जिस तरह से वेस्टइंडीज की टीम खेल रही है, उसको देखकर तो यही लगता है. अब टीम इंडिया के पास मौका है कि अपने बेंच पर बैठे प्लेयर्स को मौका दिया जाए. क्योंकि दो ही टेस्ट इस सीरीज में खेले जाने हैं. इसलिए टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी करा सकते हैं जो दो साल के बाद वापसी कर सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: मैदान पर उतरते ही विराट कोहली के नाम दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, बन जाएंगे चौथे भारतीय

नवदीप सैनी ने किया है कमाल

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो हैं नवदीप सैनी. साल 2019 में टी20 और वनडे टीम में नवदीप ने डेब्यू कर लिया था. इसके बाद साल 2021 में अपना पहला टेस्ट मुकाबला भी खेल लिया. पर इसके बाद से टीम से वो बाहर हो गए, क्योंकि उस तरह का प्रदर्शन वो कर नहीं सके थे, जैसा सलेक्टर्स चाह रहे थे. अब एक बार फिर से नवदीप को मौका मिला है कि अपने आप को साबित कर सकें.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए जबरदस्त उत्साह, अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट 300 फीसदी बढ़ा

कुछ खास नहीं है करियर

नवदीप के करियर की बात करें तो नवदीप ने टीम के लिए 2 टेस्ट, 8 वनडे के साथ 11 टी20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें 4 विकेट तो टेस्ट में, 6 वनडे में और 11 विकेट टी20 में चटकाए हैं. यानी नवदीप के पास शानदार मौका है कि शानदार खेल दिखाकर भविष्य के लिए अपनी जगह पक्की कर लें.