logo-image

IND vs WI: भारत ने जीता दूसरा वनडे मैच, सीरीज पर किया कब्जा

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दे दिया है. 

Updated on: 09 Feb 2022, 09:27 PM

नई दिल्ली :

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला गया. भारतीय टीम ने मुकाबले को 44 रनों से जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए. भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 64 रनों का योगदान दिया. सूर्य कुमार यादव के साथ ही केएल राहुल ने 49 रनों की पारी खेली. 

ब्रूक्स ने 25वां ओवर फेंक रहे वॉशिंगटन सुंदर की पहली गेंद पर छक्का मारा. होल्डर ने अपनी टीम के लिए सिर्फ 2 रन बनाए हैं. वेस्ट इंडीज का पांचवां विकेट गिरा, होल्डर आउट. वेस्ट इंडीज ने अबतक 20 ओवर में चार विकेट के नुक्सान पर 66 रन बनाए हैं. प्रसिद्ध किशन ने चटकाया वेस्ट इंडीज का चौथा विकेट. पूरन 2 रन बनाकर हुए आउट. रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में एक और बदलाव किया है. ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को गेंदबाजी करने को दिया है. चहल ने अपनी गेंदबाजी के दम पर होप को भेजा पवेलियन. वेस्ट इंडीज ने गवांया 16 वें ओवर में तीसरा विकेट, होप 27 पर आउट. वेस्ट इंडीज ने 15 ओवर में अपने 50 रन पुरे कर लिए हैं. होप ने बना रखा है वेस्ट इंडीज का होप.

13 ओवर की समाप्ति पर वेस्ट इंडीज का स्कोर 43 रन 2 विकेट के नुक्सान पर. वेस्ट इंडीज ने गवाएं दो विकेट, ब्रावो 1 रन पर आउट. वेस्टइंडीज का पहला विकेट गिर गया है. भारत के 50 ओवर पुरे. भारत ने बोर्ड पर दर्ज किए 237 रन नौ विकेट के नुक्सान पर. चहल ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जड़ा चौका.

भारत का नौवां विकेट गिरा, दीपक हुडा 29 पर आउट. भारत को आठवां झटका, सिराज 3 रन बनाकर आउट. भारत ने अपना सातवां विकेट गवां दिया है. अबतक भारत ने सात विकेट के नुक्सान पर 214 रन  कुल 46.3 ओवर में बनाए हैं. भारत को सातवां झटका, शार्दुल ठाकुर का नहीं चला बल्ला. भारत ने 200 रन किए पुरे, 6 विकेट के नुक्सान पर 44. 1 ओवर पुरे. अकील हुसैन की गेंद पर बड़ा शॉट मारने गए सुंदर को सीमारेखा के पास अल्जारी जोसेफ ने लपका. भारत ने गवाया छठा विकेट, सुंदर 24 पर आउट.

40 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर भारत का स्कोर 183.  यादव ने शानदार 83 गेंदों में 64 रन की पारी खेली है. उन्होंने आज अपने वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा है. भारत का पांचवां विकेट गिरा, सूर्यकुमार यादव लौंटे पवेलियन. सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक पूरा. टीम इंडिया ने 35 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं.

सूर्यकुमार यादव 49  और वॉशिंगटन सुंदर 14  रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 23 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 30 ओवर में भारत 4 विकेट के नुक्सान 139 रन बना चुका है.

भारत का चौथा विकेट गिरा. के एल राहुल 49 रन बनाकर आउट. भारतीय टीम स्कोर 25 ओवर तक 91 रन हो गया है. टीम इंडिया के तीन विकेट गिरे हैं. केएल राहुल और सूर्य कुमार यादव क्रीज पर डटे हुए हैं.

20 ओवर में 3 विकेट के नुक्सान पर भारत ने अबतक बनाए हैं 75 रन, के एल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने संभाल रखी है पारी. भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर अबतक 19 ओवर में कुल 63 रन बना लिए हैं. भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर अबतक 19 ओवर में कुल 63 रन बना लिए हैं.

डेन स्मिथ को हटाकर केमार रोच को गेंदबाजी पर लाया गया है. वह पारी का 18वां ओवर फेंक रहे हैं. भारत ने अबतक 15 ओवर में 47 रन, 3 विकेट के नुकसान पर बनाए हैं. भारत ने अपने तीन बल्लेबाजों को खो दिया है और अब मैदान पर हैं इस मैच में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव पर ही टीम को संभालने की जिम्मेदारी है.

विराट कोहली 18 रन पर अपना विकेट गवां चुके हैं. विराट की जगह पर सूर्यकुमार यादव मैदान पर पारी को संभालने आए हैं. भारत का तीसरा विकेट गिरा, कोहली आउट. भारत 11. 1 ओवर पर अपना दूसरा विकेट गवां चुका है. के एल राहुल पंत की जगह बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरें हैं. भारत का दूसरा विकेट गिरा, ऋषभ पंत 18 रन बनाकर आउट .

10 ओवर के बाद भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 37  रन बना लिए हैं. विराट कोहली 13  और पंत 17  रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ने पांच ओवर में 1 विकेट के नुक्सान पर 17 रन बनाए है.

पांचवां ओवर फेंक रहे केमार रोच की पहली गेंद पर कोहली ने शानदार चौका मारा है. रोच ने ऊपर की तरफ गेंद पटकी और कोहली ने कवर-प्वाइंट की तरफ ड्राइव मारते हुए चार रन बटोरे. ये भारतीय पारी का पहला चौका है.

भारत का पहला विकेट गिरा, रोहित शर्मा 5 रन बनाकर हुए आउट. केमार रोच ने रोहित को विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैचा कराया. रोच की गेंद हल्की बाहर की तरफ निकली और रोहित के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास चली गई. 

विराट कोहली तीसरे नंबर पर खेलने के लिए मैदान में उतरे.

ऋषभ पंत रोहित शर्मा के साथ मैदान पर आ गए हैं. यह दृश्य पहली बार देखने को मिल रहा है कि ऋषभ पंत पहली बार ओपनर के तौर पर उतरे हैं. हालांकि सभी को उम्मीदें थी की के एल राहुल ओपन कर रहे हैं.  केमार रोच के ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने 2 रन जोड़कर भारत का खाता खोला है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का दूसरा वन डे मैच खेला जाएगा. ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर भारत ये सीरीज अपने नाम करना चाहेगा. इस मैच को लेकर बड़ी खबर ये है कि उप कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) वापस आ गए हैं. वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दे दिया है. India vs West Indies 2nd ODI at Ahmedabad Live Cricket Score and Updates:टीम इंडिया प्‍लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्‍णा.

India vs West Indies 2nd ODI at Ahmedabad Live Cricket Score and Updates:वेस्‍टइंडीज प्‍लेइंग इलेवन: शाई होप, ब्रेंडन किंग, डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रुक्‍स, निकोल्‍स पूरन, जेसन होल्‍डर, ओडीन स्मिथ, फैबियन एलन,  अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, केमार रोच.