logo-image

IND vs WI: कुलदीप यादव वनडे में विकेटों का शतक लगाने से महज एक विकेट दूर

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 54 वनडे मैचों में अब तक 99 विकेट लिए हैं. वह अगर अपने 100 विकेट पूरे कर लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे.

Updated on: 21 Dec 2019, 06:19 PM

कटक:

वनडे इतिहास में दूसरी बार हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरा करने से एक विकेट दूर हैं. 25 साल के कुलदीप अगर रविवार को यहां बाराबाती स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच में एक विकेट और हासिल करते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 22वें भारतीय बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: आईपीएल के नए सीजन की तारीख देखकर फ्रेंचाइजियों की नींद उड़ी

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 54 वनडे मैचों में अब तक 99 विकेट लिए हैं. वह अगर अपने 100 विकेट पूरे कर लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. फिलहाल यह रिकॉर्ड तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 55 वनडे मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है. कुलदीप साथ ही 100 विकेट पूरे करने वाले आठवें भारतीय स्पिनर बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Video: सेंटा क्लॉज बनकर बेसहारा बच्चों के बीच पहुंचे विराट कोहली, लूट लिया करोड़ों फैंस का दिल

पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले वनडे में भारत के सबसे सफल स्पिनर हैं. उन्होंने 269 वनडे मैचों में 334 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप ने बुधवार को ही एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में हैट्रिक ली थी और वनडे में उनकी यह दूसरी हैट्रिक है. कुलदीप ने इससे पहले 21 सितंबर 2017 को कोलकाता में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वह अंडर-19 स्तर पर भी हैट्रिक ले चुके हैं.