logo-image

IND vs WI T20 Series: चोट से उबरे केएल राहुल की वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया. केएल राहुल की टी20 सीरीज में वापसी हुई है. 

Updated on: 14 Jul 2022, 04:29 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI T20 Series: वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया. टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही टीम की कमान संभालेंगे. हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli), मोहम्मद (Mohammed Shami) शमी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया है. वहीं केएल राहुल (KL Rahul) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की टीम में वापसी हुई है. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को सीरीज शुरू होने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. 

जून में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले केएल राहुल चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था. राहुल की हाल ही में जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया. केएल राहुल की टी20 सीरीज में वापसी हुई है. 

यह भी पढ़ें: खराब फॉर्म से गुजर रहे Virat Kohli को मिला BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly का साथ

पूर्व फिजियो के निगरानी में हैं केएल राहुल 

केएल राहुल ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में नेट पर बैटिंग प्रैक्टिस शुरू कर दी है. केएल राहुल फिलहाल एनसीए में स्पोर्ट्स साइंस टीम के प्रमुख नितिन पटेल की निगरानी में हैं. भारतीय टीम के पूर्व फिजियो नितिन पटेल ने हाल ही में खिलाड़ियों की रिकवरी में तेजी लाने के लिए नई स्थापित स्पोर्ट्स साइंस विंग की कमान संभाली है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्याकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयश अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.