logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI: ईशान किशन का ये कैच कहीं पंत के लिए दरवाजे तो बंद नहीं कर देगा!

IND vs WI: ईशान किशन हर दिन अपनी विकेटकीपिंग को निखारते जा रहे हैं. कहीं ना कहीं पंत के लिए वापसी करना मुश्किल हो सकता है.

Updated on: 13 Jul 2023, 09:16 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला कल से शुरू हो चुका है. साथ में उम्मीद के अनुसार टीम ने वेस्ट इंडीज को पहली ही पारी में धराशाई कर दिया. वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 150 रन ही बना सकी. इसके बाद भारत ने 40 रन बिना कोई विकेट खोए बना लिए हैं. भारत के लिए अश्विन ने 5 और जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए. इसके साथ ही अश्विन ने 700 विकेट अपने पूरे किए. इसके साथ में ईशान किशन ने ऐसा शानदार लो कैच लिया जिसके बाद सभी यही कह रहे हैं कि पंत के लिए वापसी करना मुश्किल हो सकता है. पहले आप ये वीडियो देखें.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: अश्विन ने रचा इतिहास, पहले पिता अब बेटे को किया आउट, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

मुश्किल कैच को बड़ी ही आसानी से पकड़ लिया

देखा आपने किस तरह से ईशान ने लो कैच बड़ी फुर्ती के साथ पकड़ा. देखने में तो ये आसान लग रहा होगा, पर ऐसे कैच पकड़ना बेहद ही मुश्किल होते हैं. यानी कहा जा सकता है कि हर दिन ईशान किशन अपनी विकेटकीपिंग में महारथी होते जा रहे हैं. पंत के लिए कहीं टेस्ट मैचों में वापसी मुश्किल ना कर दें.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : विंडीज सीरीज में कोहली के सामने होगी बड़ी चुनौती, 5 साल से नहीं कर पाए हैं ये कारनामा

टीम इंडिया में चल रहा है प्रयोग का दौर

टीम इंडिया इस वेस्टइंडीज के दौरे पर कई प्रयोग कर रही है. गिल को नंबर 3 पर उतारा है. साथ यशस्वी से रोहित के साथ ओपनिंग कराई जा रही है. कहीं ना कहीं भविष्य की रूपरेखा यहां पर दिखाई दे रही है. ऐसे में ईशान के पास शानदार मौका है कि अपने आप को साबित करके दिखाएं. लिमिटेड फॉर्मेट में तो ईशान की काबिलियत सभी जानते ही हैं. टेस्ट में भी वहीं कारनामा इस युवा खिलाड़ी को करना होगा.