logo-image

IND vs WI: अपने डेेब्यू मैच में ओशाने थॉमस ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

थॉमस की शुरुआत तो शानदार रही जब उन्होंने अपनी मिड बाउंस गेंदो से शिखर को परेशान कर उनका विकेट झटक लिया.

Updated on: 22 Oct 2018, 01:55 PM

नई दिल्ली:

भारत ने रविवार को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया. जीत के लिये 323 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत ने 42.1 ओवर में दो विकेट पर 326 रन बनाये. रोहित ने छक्के के साथ भारत को जीत तक पहुंचाया. वह 152 रन बनाकर नाबाद रहे. 

वेस्टइंडीज के लिए ओशाने थॉमस ने 83 रन देकर एक विकेट हासिल किया. थॉमस की शुरुआत तो शानदार रही जब उन्होंने अपनी मिड बाउंस गेंदो से शिखर को परेशान कर उनका विकेट झटक लिया. लेकिन मैदान पर आए कप्तान विराट कोहली ने अपने आक्रामक रवैये से थॉमस को संभलने का मौका नहीं दिया. 

इसके बाद हाल यह हुआ कि थॉमस वनडे में वेस्टइंडीज के लिए अब तक सबसे मंहगे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड केन विलियम्स के नाम था जिन्होंने 2017 में भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 69 रन दिए थे.

वहीं एम डिलॉन ने 1997 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 68 रन तो ए जोसेफ ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में 62 रन दिए थे.

और पढ़ें: Ind vs WI: भारत-वेस्‍टइंडीज के मैच में कई रिकॉर्ड हुए धराशायी, जानें कौन 7 बड़े रिकॉर्ड टूटे 

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भारत के खिलाफ रविवार को मिली आठ विकेट की करारी हार के बावजूद अपने बल्लेबाजों की तारीफ की है.

वेस्टइंडीज ने शिमरोन हेटमेर के 106 रन और केमार रोच तथा देवेंद्र बिशू की उपयोगी पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 322 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके बावजूद टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी.

होल्डर ने मैच के बाद कहा, 'बल्लेबाजों के प्रयासों से खुश हूं. हेटमेर ने असाधारण बल्लेबाजी की. लेकिन हमें गेंद से और अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.'

भारत ने कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 246 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज को आठ विकेट से करारी मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

और पढ़ें: INDvsWI: रोहित शर्मा ने तोड़ा मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे 

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि रोहित और कोहली की तूफानी पारियों ने उन्हें मैच से दूर कर दिया.

होल्डर ने कहा, 'कोहली और रोहित को इसका श्रेय दिया जाना चाहिए जिन्होंने मैच को हमसे दूर कर दिया. उम्मीद है कि हम दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'