logo-image

IND vs WI, 1st ODI: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-वेस्टइंडीज का LIVE मैच

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे मैच इसी साल 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था, जिसमें भारत ने मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया था.

Updated on: 15 Dec 2019, 10:56 AM

नई दिल्ली:

INDIA vs WEST INDIES 1st ODI Chennai: टी20 सीरीज में फतह पाने के बाद टीम इंडिया अब वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज का दम निकालने के लिए कमर कस चुकी है. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया की पूरी कोशिश होगी कि वेस्टइंडीज को पहले ही मैच में हराकर उन पर दबाव बनाया जाए तो वहीं वेस्टइंडीज भी टीम इंडिया को मात देकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: आज चेन्नई में खेला जाएगा पहला वनडे, आंकड़ों में टीम इंडिया पर भारी वेस्टइंडीज

वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के आमने-सामने की बात करें तो अभी तक भारत और वेस्टइंडीज कुल 128 मैच खेल चुके हैं. भारत ने जहां 61 मैचों में जीत दर्ज की है तो वेस्टइंडीज ने 62 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले टाई हुए हैं जबकि 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे मैच इसी साल 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था, जिसमें भारत ने मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया था.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया को वन-डे सीरीज में मजबूत चुनौती पेश करने की रणनीति के साथ आई है वेस्टइंडीज: पोलार्ड

यदि आपके पास भारत-वेस्टइंडीज मैच के लाइव टेलीकास्ट की जानकारी नहीं है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. यहां हम आपको यही जानकारी देने जा रहे हैं कि आप ये मैच कहां, कब और कैसे देख सकते हैं.

कहां देखें मैच-
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाला पहला टी20 मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है. इसके अलावा आप हॉटस्टार पर भी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके साथ ही आप हमारी वेबसाइट https://www.newsnationtv.com/sports पर जाकर लाइव क्रिकेट स्कोर के साथ-साथ लाइव ब्लॉग भी देख सकते हैं.

कब शुरू होगा मैच-
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच का टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे होगा. टॉस होने के आधे घंटे बाद दोपहर 1.30 बजे मैच शुरू हो जाएगा.

टीमें-
भारत: विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, शिवम दुबे, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, मनीष पांडेय, मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज: शे होप (विकेटकीपर), किरॉन पोलार्ड, सुनील एम्ब्रिस, शिमरॉन हेटमायर, रॉस्टन चेज, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, कीमो पॉल, हेडन वॉल्श, खारी पिएरे, अल्जारी जोसफ, जेसन होल्डर, इविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल और ब्रैंडन किंग.