News Nation Logo

IND vs WI लखनऊ T20i: 24 साल मेजबानी को तैयार शहर-ए-अवध लखनऊ

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 04 Nov 2018, 06:22:46 PM
इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारत और वेस्टइंडीज की सीरीज ने करीब 24 साल बाद दीपावली की पूर्व संध्या पर लखनऊ के लोगों को दोगुनी खुशियां मनाने का मौका दे दिया है. भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 6 नवंबर को होने वाले दूसरे टी 20 क्रिकेट मुकाबले का आयोजन राजधानी के नए नवेले इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा, जहां शहर के करीब 50 हजार क्रिकेट प्रेमी करीब 24 साल बाद चौके-छक्के की बरसात देखेंगे.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी का पिछले लगभग ढाई दशक से चला आ रहा सूखा भी खत्म हो जाएगा.

लखनऊ में आखिरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 1994 में भारत और श्री लंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था. इसके बाद सारे अंतर्राष्ट्रीय मैच और IPL मैच कानपुर में आयोजित किए गए.

अत्याधुनिक इकाना स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह है. स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है और यहां मैदान के हर कोने से दर्शक मैच का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. इस स्टेडियम में 9 पिचें हैं, शानदार ड्रेसिंग रूम है और दूधिया रोशनी का शानदार इंतजाम है.

और पढ़ें: INDvsWI: पहले T20 के लिए BCCI ने की भारतीय टीम की घोषणा, क्रुणाल और खलील कर सकते हैं डेब्यू 

इकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने रविवार को विशेष बातचीत में बताया, 'क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर इतनी अधिक दीवानगी है कि आनलाइन टिकट कुछ घंटों में ही खत्म हो गए, जबकि ऑफ लाइन टिकटों के लिए दो दिन तक लंबी कतारें लगी रही. मैच शुरू से होने से तीन दिन पहले एक भी टिकट नही बचा है. ऐसी स्थिति तब है, जबकि मैच का सबसे कम टिकट 1000 रुपये का था तथा बॉक्स का टिकट करीब 23 हजार रुपये का था.'

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के निदेशक एस के अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ में करीब 24 साल बाद कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा इसलिए यूपीसीए इसे सफल बनाने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहा है.

अग्रवाल ने कहा, 'मैच को देखने के लिए लखनऊ के अलावा पास के जिलों उन्नाव, कानपुर, बाराबंकी और रायबरेली के दर्शक आ रहे हैं. इसलिए क्रिकेट प्रेमियों की सुरक्षा और उनके आराम से मैच देखने के सभी इंतजाम किए गए हैं.'

और पढ़ें: INDvsWI: T20 सीरीज में धोनी की गैरमौजूदगी ऋषभ पंत के लिए बड़ा मौका: रोहित शर्मा 

इकाना स्टेडियम में होने वाले इस टी-20 मैच को देखने के लिये प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के मौजूद रहने का कार्यक्रम है. राज्यपाल व मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के कारण जिला प्रशासन स्टेडियम परिसर के अंदर व बाहर चाक चौबंद सुरक्षा इंतजाम की तैयारियों में जुट गया है.

First Published : 04 Nov 2018, 06:19:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.