News Nation Logo

IND VS WI : पहले वन डे में भारत को मिली आठ विकेट से करारी हार, Full Match Report

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत आठ विकेट से हार गया. भारत अब 0-1 से पीछे हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Dec 2019, 10:16:33 PM
मैच जीतने के बद वेस्‍टइंडीज टीम

New Delhi:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत आठ विकेट से हार गया. भारत अब 0-1 से पीछे हो गया है.  अब भारत को अगर सीरीज पर कब्‍जा करना है तो बाकी बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. टीम इंडिया की ओर से इस मैच में श्रेयस अय्यर (70) और ऋषभ पंत (71) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से वेस्टइंडीज के सामने 288 रनों का लक्ष्य रखा. जिसे वेस्‍टइंडीज ने बड़ी ही आसानी से पा लिया. टॉस हारने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 287 रन बनाए. पंत और अय्यर के अलावा रोहित शर्मा ने 36, केदार जाधव ने 40 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसफ, कीमो पॉल और शेल्डन कॉटरेल ने दो-दो विकेट लिए. वेस्‍टइंडीज की टीम जब बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो हेटमायर के 139 और शाई होप की नाबाद 102 रन की शतकीय पारी की बदौलत पहले मैच को आठ विकेट से जीत लिया. वेस्‍टइंडीज ने लक्ष्य को महज 47.5 ओवर में ही हासिल कर लिया, तब तक भारतीय गेंदबाज वेस्‍टइंडीज के दो ही बल्‍लेबाजों को आउट कर सके थे.

शिमरन हेटमायेर (139) और शाए होप (नाबाद 102) के शानदार शतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने रविवार को पहले वनडे मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से करारी मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 287 रन का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. हेटमायेर ने 106 गेंदों पर 11 चौके और सात छक्के लगाए. होप ने 151 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया. सुनील एम्ब्रिस ने नौ और निकोलस पूरन ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 29 रनों का योगदान दिया. हेटमायेर और होप ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 218 रनों की साझेदारी की. भारत की ओर से दीपक चहर और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.

First Published : 15 Dec 2019, 09:59:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.