logo-image

IND VS WI : रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को लेकर गौतम गंभीर ने कही यह बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने वेस्‍टइंडीज के साथ आज शाम से शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी बात कही है.

Updated on: 30 Aug 2019, 02:49 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने वेस्‍टइंडीज के साथ आज शाम से शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी बात कही है. उन्‍होंने कहा कि अजिंक्‍य रहाणे और हनुमा विहारी ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया है. इसलिए रोहित शर्मा के जगह बनाने के लिए अभी इंतजार करना होगा. इसके साथ ही ऋषभ पंत के लिए उन्‍होंने कहा कि वे पहली पसंद के तौर पर सामने आए हैं, इसलिए उनकी जगह पक्‍की लग रही है. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट के मैदान से दूर गोल्‍फ की स्‍टिक के साथ दिखे महेंद्र सिंह धोनी, यह खिलाड़ी भी रहा साथ में

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच आज शाम को जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा. इस टेस्‍ट मैच में कौन कौन से खिलाड़ी अंतिम ग्‍यारह में जगह बनाने में कामयाब हो पाते हैं, इसको लेकर अभी तक स्‍थिति साफ नहीं है. रोहित शर्मा को पहले टेस्‍ट में मौका नहीं दिया गया था, इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली की काफी आलोचना भी हुई थी, लेकिन भारतीय टीम ने ऐसा प्रदर्शन कर मैच जीत लिया कि आलोचकों को शांत होना पड़ा. अब उनके दूसरे टेस्‍ट में भी मौका न मिल पाने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें ः 300 विकेट और 6000 रन बनाने का दुर्लभ रिकार्ड, फिर भी भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं मिल रही जगह, जानें कौन है वह खिलाड़ी

टीम सिलेक्‍शन को लेकर पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि पहले मैच में अजिंक्‍य रहाणे और हनुमा विहारी ने अच्‍छा खेल दिखाया है. हनुमा विहारी ने 81 और 102 की रन की पारी खेली, वहीं विहारी ने 32 और 93 रन बनाए. ऐसे में गंभीर को नहीं लगता कि वे आज के मैच में खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगा भारत, वेस्‍टइंडीज के सामने सीरीज बचाने की चुनौती

विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के बारे में गौतम का कहना है कि वे भारतीय कप्‍तान की पहली पसंद हैं. ऋद्धिमान साहा चोट से वापस लौटे हैं. लेकिन इसके बाद भी साहा को टीम में शामिल होने के लिए अभी कुछ और इंतजार करना पड़ सकता है. उन्‍होंने कहा कि पंत इस वक्‍त करीब 45 के औसत से रन बना रहे हैं. पंत इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगा चुके हैं. ऐसे में दूसरे मैच में भी ऋषभ पंत को मौका मिलने की पूरी संभावना है. उनका यह भी कहना था कि पहले मैच में जीत के बाद बहुत कम संभावना है कि इस टीम में बहुत ज्‍यादा बदलाव किया जाए.