News Nation Logo
Banner

IND VS WI : कप्‍तान विराट कोहली ने जीता वेस्‍टइंडीज में दर्शकों का दिल, VIDEO में देखें ऐसा क्‍या किया

भारत वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच शु्क्रवार को शुरू हो गया. पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Aug 2019, 01:02:43 PM
पचासा जड़ने के बाद कप्‍तान विराट कोहली, फोटो बीसीसीआई

पचासा जड़ने के बाद कप्‍तान विराट कोहली, फोटो बीसीसीआई

नई दिल्‍ली:

भारत वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच शु्क्रवार को शुरू हो गया. पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. पहले दिन भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने 76 रनों की शानदार पारी खेली. मैदान में तो विराट कोहली ने लोगों का दिल जीता ही, उसके बाद उन्‍होंने मैदान से बाहर जाते वक्‍त भी दर्शकों का दिल जीत लिया. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने जारी किया है. जो इस वक्‍त वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः Nike और BYJU'S के कारण एक सप्‍ताह पहले कर दिया गया T-20 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें क्‍या है पूरा मामला

मैदान से बाहर आते वक्‍त कप्‍तान विराट कोहली ने दर्शकों को आटोग्राफ दिए और उनके साथ फोटो भी खिंचवाए. भारतीय टीम पिछले काफी समय से वेस्‍टइंडीज के दौरे पर पर है. यह इस दौरे का आखिरी मैच है, इसके बाद टीम इंडिया वापस देश लौट आएगी और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज खेलेगी. ऐसे में भारतीय टीम अब वेस्‍टइंडीज में कुछ ही दिन की मेहमान है. मैच में विराट कोहली अर्द्धशतक को शतक में तो तब्‍दील नहीं कर पाए, लेकिन वे दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो गए. कप्‍तान कोहली ने 163 गेंदों पर 76 रन बनाए. इसमें छक्‍का तो एक भी शामिल नहीं था, लेकिन उन्‍होंने दस चौके जड़े. उनका स्‍ट्राइक रेट 46.62 का रहा. कप्‍तान कोहली को वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने आउट करने में कामयाबी हासिल की.

यह भी पढ़ें ः अद्भुत : भारतीय खिलाड़ी ने 40 गेंद पर ठोंके 105 रन, T-20 क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी जीत

इससे पहले जमैका के सबीना पार्क में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कुल 32 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ 13 रन बनाकर कप्तान जेसन होल्डर का शिकार बन गए. केएल राहुल की गैर-जिम्मेदाराना बैटिंग जमैका में भी लगातार जारी रही. राहुल का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए चेतेश्वर पुजारा भी पूरी तरह से फेल रहे और सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. पुजारा को रहकीम कॉर्नवॉल ने आउट किया. टेस्ट करियर में डेब्यू करने वाले कॉर्नवॉल के टेस्ट करियर का ये पहला विकेट था.

First Published : 31 Aug 2019, 01:02:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो