logo-image

IND vs WI: पहले ही दिन रोहित ने की शानदार कप्तानी, लिए ये बड़े फैसले

IND vs WI: पहले ही टेस्ट में रोहित ने कमाल की कप्तानी की. ऐसे कई फैसले लिए जिसमें वेस्टइंडीज की टीम फंस कर रह गई.

Updated on: 13 Jul 2023, 11:18 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है. कल से पहले टेस्ट मुकाबला शुरू हो चुका है. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले ही दिन कमाल का खेल दिखाया. वेस्टइंडीज को सिर्फ 150 रन के स्कोर पर रोक दिया. उम्मीद है कि टीम इंडिया 3 दिन के अंदर ही ये मुकाबला अपने नाम करने में सफल हो जाएगी. शानदार गेंदबाजी के अलावा टीम के लिए फील्डरों ने कमाल की फील्डिंग की. पहले ईशान किशन ने और फिर गिल ने कमाल का कैच शॉर्ट लेग पर पकड़ा. इसके साथ ही रोहित ने भी कल के दिन कमाल की कप्तानी की. ऐसे-ऐसे फैसले लिए कि वेस्टइंडीज की टीम बाहर ही नहीं निकल सकी.

1. पिच को अच्छे से पढ़ा

कल के मुकाबले में कप्तान रोहित ने पिच को अच्छे से पढ़ा. जडेजा और अश्विन दोनों को प्लेइंग में जगह दी. इसका नतीजा ये हुआ कि दोनों ने मिलकर 8 विकेट वेस्टइंडीज के चटका दिए. अमूमन वेस्टइंडीज में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. पर कल स्पिनर्स ने वेस्टइंडीज को फ्री होकर नहीं खेलने दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: अश्विन ने रचा इतिहास, पहले पिता अब बेटे को किया आउट, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

2. फील्डर लगाए बेस्ट पॉजिशन पर

पिच के अलावा रोहित ने कल अपने बेस्ट फील्डर बेस्ट जगह पर लगाए. नतीजा ये हुआ कि कल के ही दिन कई अच्छे कैच देखने को मिले. कई कैच तो ऐसे थे कि जिन्हें देखकर सभी हैरान रह गए. लो कैच को ईशान किशन, गिल ने शानदार तरीके से पकड़ा. मुश्किल को आसान दोनों खिलाड़ियों ने बना दिया था.

3. कप्तानी का जादू दिखा बल्लेबाजी में

रोहित की कप्तानी ऐसी रही कि उसका असर उनकी बल्लेबाजी में भी देखने को मिला. रोहित का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर था. हर एक शॉट्स रोहित के बल्ले के बीचो बीच में से निकल रहे थे. उम्मीद करते हैं कि रोहित अपनी पारी को बड़ी जरूर बनाएंगे.