logo-image

IND vs WI: ये दो खिलाड़ी आज भारत के बन सकते हैं मसीहा, सीरीज दिलाकर ही मानेंगे

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में पांच टी20 मैचों की सीरीज अपने अंतिन पड़ाव पर है. आज सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 13 Aug 2023, 01:21 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में पांच टी20 मैचों की सीरीज अपने अंतिन पड़ाव पर है. आज सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. सीरीज की बात करें तो अभी दोनो ही टीमें 2-2 मुकाबले जीती हुई हैं. आज का मुकाबला जो भी जीत जाएगा वो सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगा. हम तो यही कहेंगे कि टेस्ट और वनडे के जैसे टी20 भी भारत अपने नाम करने में सफल रहे. पर टीम जीतेगी कैसे. वो कौन से 2 भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनके कंधों पर आज जिम्मेदारी रहेगी कि टीम के लिए कमाल करके दिखाएं.

1. शुभमन गिल

सीरीज के चौथे मुकाबले में गिल ने कमाल की पारी खेली है. कल गिल के बल्ले से 77 रन की पारी आई. इतना साफ है कि अगर कल गिल ने ये शानदार पारी नहीं खेली होती तो फिर टीम इंडिया मुश्किल में फंस ही जाती. इसलिए आज एक बार फिर से गिल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा. टीम इंडिया के अगर ओपनर अच्छी पारियां खेलते हैं तो फिर टीम की जीत के चांस बढ़ जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा और विराट कोहली क्यों नहीं खेल रहे हैं टी20 क्रिकेट? भारतीय कप्तान ने खुद किया खुलासा

2. मुकेश कुमार 

दरअसल मुकेश कुमार को टीम का जहीर खान कहा जा रहा है. जिस तरह से मुकेश कुमार वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों से अपनी धारधार गेंदबाजी से परेशान कर रहे हैं, सभी फैंस और पूर्व क्रिकेटरों को जहीर खान की याद दिला रहे हैं. हालांकि मुकेश कुमार दाएं हाथ के गेंदबाज हैं, वहीं जहीर खान बाएं हाथ के गेंदबाज रहे हैं. लेकिन जिस प्लान के साथ मुकेश गेंदबाजी करते हैं, उसकी छाप कहीं ना कहीं जहीर खान में थी. कल के मुकाबले में भी मुकेश कुमार ने शानदार विकेट लिया था.

अगर ये दो खिलाड़ी आज शानदार क्रिकेट खेल जाते हैं तो फिर टीम इंडिया के लिए कोई मुश्किल नहीं होना चाहिए. लेकिन एक बात और ध्यान रखने वाली बात है कि टीम के बाकि खिलाड़ियों को भी अपनी तरफ से 100 फीसदी देना है.