logo-image

IND vs WI: तिरुवनंतपुरम में शर्मनाक हार के बाद क्या मुंबई में इज्जत बचा पाएगी टीम इंडिया

तिरुवनंतपुरम में वेस्टइंडीज की इस जीत ने ये तो पक्का कर दिया है कि मुंबई में खेले जाने वाला आखिरी टी20 मैच काफी रोमांचक होने वाला है.

Updated on: 09 Dec 2019, 07:01 PM

नई दिल्ली:

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. वेस्टइंडीज की इस जीत ने ये तो पक्का कर दिया है कि मुंबई में खेले जाने वाला आखिरी टी20 मैच काफी रोमांचक होने वाला है. दूसरे टी20 में मिली हार के बाद टीम इंडिया काफी सतर्क हो गई है. 11 दिसंबर को मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में होने वाला तीसरा टी20 मैच दोनों टीमों के लिए फाइनल जैसा होगा.

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के वीर जवानों की कहानियां सुनाएंगे महेंद्र सिंह धोनी, स्क्रिप्ट तैयार होते ही शुरू होगी शूटिंग

मुंबई में खेले जाने वाले इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. जहां एक ओर विराट सेना की कैरेबियन टीम को हराकर सीरीज पर कब्जा जमाने की कोशिश होगी तो वहीं दूसरी ओर विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज टीम इंडिया को उसी की धरती पर हराकर पुराना हिसाब चुकता करने के लिए मैदान पर उतरेगी. तिरुवनंतपुरम टी20 की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को हर क्षेत्र में हराया, जिसकी बदौलत उन्हें जीत का स्वाद चखने को मिला.

ये भी पढ़ें- अमित शाह बोले, 1947 के शरणार्थियों को स्वीकारा तभी प्रधानमंत्री बने मनमोहन सिंह

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया के बल्लेबाजों को कैरेबियाई गेंदबाजों ने बांध कर रखा और हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया. टीम इंडिया के सूरमा कहे जाने वाले विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए. हालांकि शिवम दुबे ने टीम इंडिया की लाज बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वे भी 54 रनों से ज्यादा नहीं बना पाए.

ये भी पढ़ें- नागरिकता बिल पर बोले मनीष तिवारी, विधेयक असंवैधानिक और देश को बांटने वाला

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने क्रीज पर आते ही अपने तेवर दिखा दिए और विराट के गेंदबाजों की बेरहमी से पिटाई की. विंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस, इविन लुइस, शिमरॉन हेटमायर और निकोलस पूरन ने शानदार पारियां खेलीं. बल्लेबाजों की तरह ही गेंदबाजों का भी बुरा हाल रहा. जब 171 रनों के लक्ष्य का बचाव करने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाज मैदान पर उतरे तो उनकी भरपूर पिटाई हुई.

ये भी पढ़ें- CAB पर बोलीं ममता बनर्जी, डरने की जरूरत नहीं, कोई आप पर जबरदस्ती थोप नहीं सकता

टीम इंडिया के भरोसेमंद गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 12, रविंद्र जडेजा ने 11, दीपक चाहर ने 10, भुवनेश्वर कुमार ने 9 और शिवम दुबे ने 9 रन प्रति ओवर की औसत से रन लुटाए. भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 6.50 की औसत से रन दिए. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मैच बुधवार, 11 दिसंबर को शाम 7 बजे से मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.