News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

IND vs WI, Dream 11: मुंबई में होगा हाई-वोल्टेज फाइनल मैच, टीम इंडिया पर भारी पड़े वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया और वेस्टइंडीज 1-1 की बराबरी पर हैं. लिहाजा, यह मैच दोनों टीमों के लिए फाइनल जैसा होगा.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Dec 2019, 04:34:06 PM
वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस

नई दिल्ली:

INDIA vs WEST INDIES 3rd T20 LIVE From Mumbai: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच आज शाम 7 बजे से मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज में टीम इंडिया और वेस्टइंडीज 1-1 की बराबरी पर हैं. लिहाजा, यह मैच दोनों टीमों के लिए फाइनल जैसा होगा. जहां एक ओर भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी, तो वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज आज के मैच में टीम इंडिया को हराकर पुराना हिसाब चुकता करने की कोशिश करेगी. दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन के लिहाज से देखें तो आज का मैच काफी रोमांचक मैच काफी रोमांचक होने वाला है.

ये भी पढ़ें- भारतीय गणराज्‍य को किसी जुरासिक रिपब्‍लिक में बदलने की कोशिश न करें, कपिल सिब्‍बल ने मोदी सरकार पर बोला हमला

भारत और मौजूदा टी20 विश्व चैंपियन वेस्‍टइंडीज के बीच पहला T20 मैच साल 2009 में खेला गया था. इन दस सालों में दोनों टीमों ने अलग-अलग जगह पर कुल 16 T20 मैच खेले हैं, जिसमें से 9 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है तो 6 मैचों में वेस्‍टइंडीज ने भारत को हराने में कामयाबी हासिल की है. जबकि दोनों टीमों के बीच एक टी20 मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका था.

ये भी पढ़ें- जिस स्‍कूल में आप पढ़ते हो, उसके हम हेडमास्‍टर रह चुके हैं, संजय राउत का मोदी-अमित शाह पर निशाना

मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले आज के मैच के लिए बीसीसीआई की आधिकारिक पार्टनर ड्रीम 11 (Dream 11) ने भी टीम तैयार कर दी है. Dream 11 ने अपनी टीम में जहां एक ओर भारतीय बल्लेबाजों को तवज्जो दी है तो वहीं गेंदबाजों और ऑलराउंडरों के लिए वेस्टइंडीज के खेमा काफी मजबूत है. यदि आप भी भारत और वेस्टइंडीज मुकाबले के लिए अपनी टीम बना रहे हैं तो Dream 11 से मदद ले सकते हैं, जिससे आप बड़ी इनामी राशि जीत सकते हैं. यदि आपको आज के मैच के लिए ड्रीम 11 में अपनी टीम बनानी है तो आपके पास शाम 7 बजे तक का समय है.

ये भी पढ़ें- IND VS WI : मुंबई में पहले बल्‍लेबाजी करना घातक, बाद में बैटिंग जीत की गारंटी, जानें हर मैच का हाल

Dream 11
विकेटकीपर
निकोलस पूरन- 09

बल्लेबाज
विराट कोहली- 10.5
रोहित शर्मा- 10.5
इविन लुइस- 9.5
शिमरॉन हेटमायर- 9.0
श्रेयस अय्यर- 9.0

ऑल राउंडर
किरॉन पोलार्ड- 9.0
जेसन होल्डर- 8.5

गेंदबाज
केसरिक विलियम्स- 9.0
शेल्डन कॉटरेल- 9.0
मोहम्मद शमी- 9.0

First Published : 11 Dec 2019, 04:34:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो