logo-image

WI vs IND: आखिरी मैच जीतते ही टीम इंडिया रच देगी इतिहास, पहली बार होगा ऐसा

WI vs IND 3rd ODI: वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई बुधवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन मैदान पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस टीम इंडिया के पास इस मुकाबले को जीतकर इतिहास बनाने का सुनहरा मौका है.

Updated on: 26 Jul 2022, 10:37 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में वनडे सीरीज खेल रही है. शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई बुधवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) मैदान पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस टीम इंडिया के पास इस मुकाबले को जीतकर इतिहास बनाने का सुनहरा मौका है.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की वनडे सीरीज में शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया सीरीज का आखिरी मुकाबला भी जीतकर वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप (Clean Sweep) करना चाहेगी. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (West Indies) दोनों टीमें साल 1983 से द्वीपक्षीय सीरीज खेल रही हैं. 

इतने सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ है, कि वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम सीरीज के सभी मैच हारी हो. अगर टीम इंडिया (Team India) आखिरी मैच में भी वेस्टइंडीज को हरा देती है तो ऐसा पहली बार होगा कि वेस्टइंडीज की टीम को अपने ही घर में व्हाइट वास होना पड़ेगा.

टीम इंडिया अगर वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी जीतने में सफल होती है तो, टीम इंडिया 13वीं बार विपक्षी टीम का सूपड़ा साफ करेगी. टीम इंडिया ने पहली बार जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और श्रीलंका (Sri Lanka) का सूपड़ा साफ किया था. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें पिच और मौसम का हाल

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने साल 2013 में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को उसकी ही सरजमीं पर हराने के साथ ही साल 2015 और 2016 में जिम्बाब्वे को उसी की सरजमीं पर सभी मैचों में हराने में सफलता हांसिल की है. इसके अलावा टीम इंडिया ने साल 2017 में श्रीलंका (Sri Lanka) को उसी की सरजमीं पर सभी मैचों में हराया था. इसी कड़ी में टीम इंडिया को हराकर एक बार फिर इतिहास रचने का मौका है.