logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए शार्दुल ठाकुर, BCCI ने बताई वजह

Shardul Thakur IND vs WI: शार्दुल ठाकुर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसका टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान इसका कारण बताया.

Updated on: 20 Jul 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

Shardul Thakur IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रही है. भारत के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर रहे हैं. वहीं टीम इंडिया के प्लेइंग 11 से तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर बाहर हो गए हैं. उनकी जगह मुकेश कुमार को टीम इंडिया के टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) शार्दुल ठाकुर की प्लेइंग 11 से बाहर होने को लेकर ट्वीट किया और कारण बताया.  शार्दुल ने पिछले टेस्ट में 1 विकेट चटकाए था, लेकिन कमर में दर्द की वजह से वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल रहे हैं.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कमर में दर्द की वजह से शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं. इसी वजह से वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बने.  शार्दुल ने पिछले मैच की पहली पारी में 7 ओवर डाले थे और 15 रन देकर एक विकेट झटके थे, लेकिन वे त्रिनिदाद टेस्ट का हिस्सा नहीं हैं. 

शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 30 विकेट चटकाए हैं. वहीं बल्ले से वह टेस्ट में 305 रन भी बना चुके हैं. शार्दुल ने 35 वनडे मैचों में 50 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है. जबकि शार्दुल ने 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.  

भारत की प्लेइंग इलेवन - यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें:  एशिया कप ही नहीं पहले भी पाकिस्तान से छिन चुका है ये बड़ा टूर्नामेंट, ICC ने लगाया था बैन