logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI 2nd Test : 500वां मुकाबला खेलने उतरेंगे कोहली, इससे पहले ब्रायन लारा से की मुलाकात

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से त्रिनिडाड के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. कोहली अपना 500वां इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेंगे.

Updated on: 19 Jul 2023, 04:36 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Meets Former Legend Brian Lara : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट का दूसरा और आखिरी मुकाबला 20 जुलाई से खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए भारत और वेस्टइंडीज की टीम त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में आमने-सामने होगी. टीम इंडिया ने पहले मैच को 3 दिन के अंदर ही एक पारी और 141 रनों से जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी. अब दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया का इरादा जीत दर्ज कर 2-0 से सीरीज को अपने नाम करने पर होगा. इस मुकाबले से पहले त्रिनिडाड के मैदान पर ब्रायन लारा और विराट कोहली की खास मुलाकात हुई. 

BCCI ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया जिसमें देखा जा सकता है कि दिग्गज ब्रायन लारा त्रिनिदाद के मैदान पर वेस्टइंडीज टीम के प्रैक्टिस के दौरान वहां मौजूद थे, इसी बीच टीम इंडिया अपनी प्रैक्टिस खत्म कर स्टेडियम से बाहर जा रही थी. कोहली जब लारा से मिलते हैं तो वह फोन पर बात कर रहे थे. इसके बाद लारा ने कोहली से हाथ मिलाया और गले भी मिले, लेकिन दोनों के बीच ज्यादा बात नहीं हुए. इसके अलावा ब्रायन लारा ने कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों से भी मुलाकात की.   

अपना 500वां इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए त्रिनिदाद टेस्ट मैच उनके करियर के लिए काफी खास बनने जा रहा है. कोहली इस मैच में उतरते ही एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. दरअसल Kohli इस मैच में अपना 500वां इंटरनेशनल मैच खेलेंगे. इससे पहले सिर्फ 3 भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी ही इस आंकड़े (500 International Matches) तक पहुंचे हैं.  

यह भी पढ़ें: भारतीय कुश्ती में नहीं थम रहा विवाद, बजरंग और विनेश को कोर्ट में घसीटने की मिली धमकी, क्या है मामला?

विराट कोहली ने साल 2008 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक भारत के लिए 110 टेस्ट, 274 वनडे और 115 टी20 मुकाबले खेले हैं. कोहली ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 499 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 25461 रन बनाए हैं. तीनों फॉर्मेट में विराट के बल्ले से कुल 75 शतक निकले हैं. जबकि 8 इंटरनेशनल विकेट भी उनके नाम है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: इंटरनेशनल क्रिकेट में कायम है रोहित शर्मा का जलवा, 2013 से हिटमैन को कोई नहीं कर पाया पीछे