logo-image

IND vs WI 2nd ODI: भारत-विंडीज के बीच दूसरा वनडे आज, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में आज भारतीय टीम दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वहीं वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी.

Updated on: 24 Jul 2022, 02:30 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम सात बजे से क्वीन्स पार्क ओवल में खेला जाएगा. भारत तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में आज भारतीय टीम दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वहीं वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी. शुक्रवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाया था. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 305 रन ही बना सकी थी. 

इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह कर सकते हैं डेब्यू 

टीम इंडिया (Team India) आज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. ऐसा में टीम इंडिया एक बदलाव कर सकती है. भारत के लिए आज युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) डेब्यू कर सकते हैं. वह प्रसिद्ध कृष्णा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Neeraj Chopra ने जीता सिल्वर मेडल, उनकी मां ने किया जमकर डांस

निकोलस पूरन नहीं करेंगे कोई बदलाव

पहले वनडे मैच से से ठीक पहले वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर का कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से टीम को झटका लगा है. वह अभी तक कोरोना से उबरे नहीं हैं और वह अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. पहले वनडे में वेस्टइंडीज को सिर्फ तीन रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में संभावना कप्तान निकोलस पूरन आज भी उसी प्लेइंग उलेवन के साथ उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें: WAC 2022 : नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता सिल्वर मेडल

भारत की संभावित प्लेइंग-XI: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग-XI: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (विकेटकीपर), ब्रेंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, रोवमन पॉवेल, काइल मेयर्स, रदर शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, अकील हुसैन और जायडेन सिल्स.