logo-image

IND vs WI: आज कोहली, रोहित, जडेजा लगाएंगे रिकॉर्डों की झड़ी, वेस्टइंडीज का करेंगे सूपड़ा साफ

WI vs IND Records Update : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं.

Updated on: 29 Jul 2023, 04:37 PM

नई दिल्ली:

WI vs IND Records Update : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. ये सीरीज अपकमिंग आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के लिहाज से काफी अहम है. ऐसे में हर कोई देखना चाहता है कि अब इस मैच में रोहित एंड कंपनी क्या नया करती है. बारबाडोज के केंसिंग्टन ओवल में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच खेला गया था, जिसमें पूरी कैरेबियाई टीम 114 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई थी.

वहीं भारत ने भी इस आसान स्कोर को चेज करने के लिए 5 विकेट गंवाए थे. हालांकि, इस ये पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल रहती है. यहां पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है और स्पिनर्स का भी बोलबाला रहता है. आज के इस मुकाबले में टीम इंडिया के कोहली, रोहित और जडेजा कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं.

रोहित के सामने हैं ये रिकॉर्ड्स

रोहित सिर्फ अपने वनडे में 10 हजार के क्लब से 163 रन दूर हैं. हालांकि किसी और खिलाड़ी के लिए 163 रन बहुत मुश्कल होता, पर रोहित के लिए 150 प्लस स्कोर बनाना बहुत ही आसान होता है. इसलिए रोहित अगर ऐसा कर जाते हैं तो टीम के पांचवें बड़े खिलाड़ी हो जाएंगे.

कोहली एक बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ 102 रन दूर

कोहली वनडे में 13000 हजार रन से सिर्फ 102 रन दूर हैं. इसलिए कहा जा सकता है कि कोहली आज कमाल करते हुए नजर आ सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो कोहली सचिन के बाद दूसरे खिलाड़ी 13 हजारी बन जाएंगे. 

ये भी पढ़ें : फिल्मों में एक्टिंग करेंगे एमएस धोनी? WIFE साक्षी का बयान कर देगा आपको खुश

जडेजा एक विकेट दूर

वेस्टइंडीज के खिलाफ जडेजा एक विकेट लेते हुए ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. अभी तक जडेजा ने 44 विकेट अपने नाम किए हैं. ये कारनाम उन्होंने 30 मैचों में किया है.