logo-image

IND vs WI: जिसका डर था वही हुआ, ऐसे कैसे पूरा होगा सपना!

IND vs WI: जिसका डर था वही हुआ, ऐसे कैसे पूरा होगा सपना! ये हम क्यों कह रहे हैं. क्योंकि वेस्टइंडीज ने पहले टीम टी20 में भारत को 5 रनों से हरा दिया

Updated on: 04 Aug 2023, 06:59 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: जिसका डर था वही हुआ, ऐसे कैसे पूरा होगा सपना! ये हम क्यों कह रहे हैं. क्योंकि वेस्टइंडीज ने पहले टीम टी20 में भारत को 5 रनों से हरा दिया. इसी के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त ले ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 149 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट पर 144 रन ही बना सकी. यानी हम क्रिकेट की सबसे सबसे कमजोर टीम के आगे भी जीत नहीं सके. तो फिर कैसे आईसीसी की कोई ट्रॉफी अपने नाम कर पाएंगे.

एक से एक सूरमा हुए ढ़ेर

भारतीय टीम के एक से एक बड़े बल्लेबाज फेल हो गए. भारत के लिए तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 22 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली. जबकि सूर्यकुमार यादव ने 21 रन बनाए. इन दोनो के अलावा कोई भी टीम के लिए रन नहीं बना सका. हार्दिक पांड्या 19 रन बनाकर आउट हो गए हैं. इसके बाद संजू सैमसन 12 रनों पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. अक्षर पटेल 13 रन बनाकर चलते बने.

कैसे जीतेंगे आईसीसी का टूर्नामेंट

अब हमारा तो एक ही सवाल है कि वनडे के बाद जब भारत को वेस्टइंडीज की टीम टक्कर दे रही है तो फिर कैसे टीम इंडिया आने वाले विश्व कप को जीत सकती है. हम यहां टी20 विश्व कप की भी बात कर रहे हैं. बहुत ही मुश्किल लग रहा है कि टीम कुछ खास कमाल कर पाए. 

यह भी पढ़ें: India 200th T20 Match: भारत ने कब खेला था अपना पहला टी20 मैच? जानें क्या रहा था रिजल्ट

ऐसी रही गेंदबाजी

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान रोवमन पावेल ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए. जबकि निकोलस पूरन ने 41 रनों की पारी खेली. भारत के लिए युजवेंद्र चहल और अर्शदीप ने 2-2 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली.