logo-image

IND vs WI 1st T20: वो 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने वेस्टइंडीज को दिला दी जीत!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो चुकी है. जिसमें पहला मुकाबला कल खेला गया.

Updated on: 04 Aug 2023, 10:29 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो चुकी है. जिसमें पहला मुकाबला कल खेला गया. वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को पांच रन से हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. इसी के साथ टीम इंडिया की काफी ज्यादा कमजोरियां सामने आई हैं, जिन्हें अगर दूर नहीं किया गया तो फिर आने वाले T20 वर्ल्ड कप में समस्या हो सकती है. खैर, आपको हम उन तीन भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज को जीतने में मदद की. 

हार्दिक पांड्या

सबसे पहले नाम आता है कप्तान साहब का. जी हां हार्दिक से जो उम्मीदें थीं उसमें वह सफल नहीं हो पाए, ना ही कप्तानी में, ना ही गेंदबाजी और बल्लेबाजी में. कल हार्दिक पूरी तरह से आउट ऑफ टच नजर आए. जहां कप्तानी में एग्रेशन की जरूरत थी, वहां हार्दिक डिफेंसिव सोच के साथ टीम को ले जा रहे थे. जो कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए हार का सबब बनी.

यह भी पढ़ें: India 200th T20 Match: भारत ने कब खेला था अपना पहला टी20 मैच? जानें क्या रहा था रिजल्ट

शुभमन गिल

दूसरे खिलाड़ी हैं शुभमन गिल. गिल से उम्मीद कर रहे थे कि ओपनर के तौर पर अच्छी शुरुआत टीम को दिलाएंगे. ज्यादा बड़ा स्कोर था नहीं. डेढ़ सौ का टारगेट रखा था. लेकिन शुभमन गिल अपनी पारी को आगे नहीं ले जा पाए और टीम इंडिया को मझंधार में छोड़ दिया. चाहे टेस्ट मैच हो या फिर वनडे, गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन T20 में उन्होंने टीम को वो साथ नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: IPL का कभी हिस्सा नहीं रहे ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल के पास एक शानदार मौका था कि वह अपने आप को पहले टी20 में साबित करके दिखाएं. लेकिन अक्षर गेंदबाजी में बिल्कुल टच में नजर नहीं आए. 2 ओवर में 22 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. ऐसे कैसे कोई टीम फिर जीत सकती है.