logo-image

IND vs WI, Dream 11: टीम इंडिया का जलवा टाइट, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडरों पर भी जबरदस्त दांव

Dream 11 ने अपनी टीम में जहां एक ओर भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों को तवज्जो दी है तो वहीं ऑलराउंडरों के मामले में वेस्टइंडीज का खेमा काफी मजबूत है.

Updated on: 15 Dec 2019, 11:59 AM

नई दिल्ली:

INDIA vs WEST INDIES 1st ODI Chennai: टी20 सीरीज में फतह पाने के बाद टीम इंडिया अब वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज का दम निकालने के लिए कमर कस चुकी है. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया की पूरी कोशिश होगी कि वेस्टइंडीज को पहले ही मैच में हराकर उन पर दबाव बनाया जाए तो वहीं वेस्टइंडीज भी टीम इंडिया को मात देकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 1st ODI: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-वेस्टइंडीज का LIVE मैच

वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के आमने-सामने की बात करें तो अभी तक भारत और वेस्टइंडीज कुल 128 मैच खेल चुके हैं. भारत ने जहां 61 मैचों में जीत दर्ज की है तो वेस्टइंडीज ने 62 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले टाई हुए हैं जबकि 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 9 जून, 1979 को बर्मिंघम में खेला गया था, जिसमें भारत को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: आज चेन्नई में खेला जाएगा पहला वनडे, आंकड़ों में टीम इंडिया पर भारी वेस्टइंडीज

चेन्नई में खेले जाने वाले आज के मैच के लिए ड्रीम 11 (Dream 11) ने भी टीम तैयार कर दी है. Dream 11 ने अपनी टीम में जहां एक ओर भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों को तवज्जो दी है तो वहीं ऑलराउंडरों के मामले में वेस्टइंडीज का खेमा काफी मजबूत है. यदि आप भी भारत और वेस्टइंडीज मुकाबले के लिए अपनी टीम बना रहे हैं तो Dream 11 से मदद ले सकते हैं, जिससे आप बड़ी इनामी राशि जीत सकते हैं. यदि आपको आज के मैच के लिए ड्रीम 11 में अपनी टीम बनानी है तो आपके पास दोपहर 1.30 बजे तक का समय है.

Dream 11
विकेटकीपर
शे होप- 9.5

बल्लेबाज
विराट कोहली- 10.5
रोहित शर्मा- 10.5
केएल राहुल- 09
इविन लुइस- 09

ऑल राउंडर
जेसन होल्डर- 9.5
किरॉन पोलार्ड- 9.0

गेंदबाज
मोहम्मद शमी- 9.0
युजवेंद्र चहल- 9.0
शेल्डन कॉटरेल- 9.0
कुलदीप यादव- 8.5