logo-image

IND vs WI 1st ODI: कब, कहां और कैसे देखें पहला वनडे, जानिए लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी सभी डिटेल्स

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा. शुरुआती 2 मैच बारबाडोस के मैदान पर जबकि 1 मैच त्रिनिदाद में खेला जाएगा.

Updated on: 26 Jul 2023, 09:50 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 1st ODI: भारतीय टीम टेस्ट के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ अब 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का 27 जुलाई से आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को बारबाडोस में खेला जाएगा. वनडे वर्ल्ड 2023 के लिहाज से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई है और वह पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलते नजर नहीं आएगी. अब मेजबान टीम भारत के खिलाफ इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर फिर से खुद को मजबूत करने की कोशिश करेगी. 

कितने बजे शुरू होगा भारत-वेस्टइंडीज पहला वनडे?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा.

कहां देखें भारत और वेस्टइंडीज का लाइव ब्रॉडकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मैच का टीवी पर प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल किया जाएगा. वहीं इस मुकाबले की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप और फैनकोड एप पर होगी. 

पिच रिपोर्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस मैदान की पिच को बात करें तो यहां तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों को मदद मिल सकती है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है.

भारत-वेस्टइंडीज का हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 139 एकदिवसीय मुकाबले खेले गए हैं. इसमें 70 मैच वेस्टइंडीज ने जीते हैं, तो वहीं 63 मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है. वहीं 2 मैच टाई रहे हैं. हालांकि, मौजूदा समय में वेस्टइंडीज की टीम जिस फॉर्म में है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की भारत वनडे सीरीज को जीतने का प्रबल दावेदार होगा.

भारत और वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11 – ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, रोवमन पॉवेल, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, केसी कार्टी, अलीक अथानाजे, यानिक केरिच, रोमारियो शेफर्ड, ओसेन थॉमस, अल्जारी जोसेफ.

भारत की संभावित प्लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.